सरकार की बनाई नई शिक्षा नीति का स्कूलों ने किया विरोध, बदलाव न हुआ तो 5400 स्कूल करेंगे संघर्ष

punjabkesari.in Friday, May 15, 2020 - 07:07 PM (IST)

अमृतसर(दलजीत शर्मा): पंजाब सरकार द्वारा लॉकडाउन के दौरान सेशन 2020-21 के लिए बनाई नई शिक्षा नीति का मान्यता प्राप्त तथा एफिलिएटिड स्कूल एसोसिएशन ने विरोध किया है। उन्होंने कहा है की अगर सरकार ने शीघ्र ही नीति में बदलाव ना किया तो  पंजाब के  5400 स्कूल संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे। 

एसोसिएशन की  कैबिनेट मीटिंग  को संबोधित करते हुए महासचिव सुजीत शर्मा बबलू ने कहा कि नई शिक्षा नीति में पंजाब स्कूल शिक्षा बोर्ड के साथ ऐफिलेटिड स्कूलो के हितों को अनदेखा किया गया है। उन्होंने शिक्षा मंत्री व सचिव स्कूल शिक्षा को अपील करते कहा कि वे एसोसिएशन के सुझाव लें। उपरांत इस नीति में वांछित तबदीलियां की जाए। उन्होंने कहा कि लॉकडाऊन दौरान 9वीं व 11वीं कक्षा के नतीजे ऑनलाइन अपडेट करने में कई समस्याएं आ रही है। इसके लिए 22 मई की अंतिम तिथि में बढ़ोतरी की जाए। उन्होंने बताया कि सभी स्कूल ऑनलाइन शिक्षा प्रदान कर रहे है व आगे भी करते रहेंगे ताकि लॉकडाऊन कारण पढ़ाई के हो रहे नुक्सान को कम किया जा सके। उन्होंने कहा कि अगर नीति में बदलाव न किया गया तो आने वाले दिनों में सभी स्कूल संघर्ष करने के लिए मजबूर होंगे
    
इस मौके सर्वसमिति के साथ पास किया गया कि जिला अमृतसर रासा की 2020-21 के लिए नई कमेटी की चुनाव लॉकडाऊन खुलने से 15 दिन में की जाएगी। उन्होंने समय पुरानी कैबिनेट कमेटी ही काम करेगी। इस मौके  पर जगजीत सिंह, कमलजोत सिंह कोहली, दविन्द्र पिपलानी, सुशील अग्रवाल, मियंक कपूर, हरचरन सिंह, हरपाल सिंह, दिनेश कपूर, रवि शर्मा, प्रोमिला कपूर, गौरव अरोड़ा, रवि पठानिया, हर्शदीप सिंह रंधावा, अरुण मंसोत्रा, नरेन्द्र, तेजबीर  सिंह जिम्मी, हरभजन सिंह व अन्य उपस्थित थे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Tania pathak

Recommended News

Related News