धुंध से रेलगाड़ियां हो रही प्रभावित, मुसाफिर परेशान

punjabkesari.in Monday, Jan 20, 2020 - 10:58 AM (IST)

अमृतसर(जशन): विगत दिनों पड़ रही धुंध के कारण कई रेलगाडिय़ों की समय सारिणी ठीक नहीं हो पाई है। इसके चलते रेल मुसाफिरों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। जहां शनिवार व रविवार को तड़के पड़ी धुंध से रेलगाडिय़ों का आवागमन प्रभावित हो रहा है, वहीं इसके चलते ट्रेनों का इंतजार कर रहे यात्रियों को भी परेशानी हो रही है। 

रेलवे स्टेशन पर आम वर्ग के यात्रियों के लिए एक ही प्रतीक्षालय है जो सुविधाओं के अभाव में बदहाल है। ये चारों दिशाओं से खुला है और इसमें बैठने के लिए केवल सीमैंट से बने कुछ बैंच लगे हैं, जिन पर इतनी ठंड में बैठना मुश्किल है। इन हालात में बच्चों, महिलाओं और बुजुर्गों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। यात्रियों ने स्टेशन के प्रशासनिक अधिकारियों से वेटिंग रूम को सुविधाओं से युक्त करने की मांग की है, जिससे मौसम की मार से बचाव हो सके। 

लोगों ने कहा कि ऐसे मौसम में रेलगाडिय़ों की लेट-लतीफी से बचने को इंजनों में विजिबिलीटी बढ़ाने वाले विशेष इंस्ट्रमैंट लगाने चाहिए, ताकि लोको पायलट को दूर तक दिखे और वह ट्रेन को तय गति पर दौड़ा सके। वहीं रेलगाडिय़ों की लेट-लतीफी के कारण रेलवे स्टेशन पर यात्रियों का तांता लगा हुआ है। इंक्वायरी काऊंटर व टिकट खिड़कियों पर भी भीड़ रहती है।

Vatika