बिना लाइसैंस चल रही 2 दवाई की दुकानों पर छापामारी

punjabkesari.in Monday, Jul 16, 2018 - 08:27 AM (IST)

अमृतसर (अवधेश): तंदुरुस्त पंजाब के तहत सेहत मंत्री ब्रह्म महेन्द्रा के दिशा-निर्देशों पर कार्रवाई करते हुए ड्रग कंट्रोलर अधिकारी ने देहाती इलाकों में छापामारी करते हुए बिना लाइसैंस चल रही 2 दवाई की दुकानों से करीब 78 प्रकार की 2 लाख 20 हजार की दवाइयों को सीज किया। टीम में शामिल ड्रग कंट्रोलर अधिकारी अमरपाल सिंह मल्ली, बबलीन कौर, एस.एच.ओ. हरप्रीत सिंह, ए.एस.आई. अजीत सिंह, सहायक अखिलेष शर्मा ने गांव अब्दाल सोही में बाबा दीप सिंह मैडीकल स्टोर पर छापामारी की।

टीम ने उक्त दुकान से 47 प्रकार की 1 लाख 95 हजार रुपए दवाइयां बरामद कीं। दुकान मालिक हरविंद्र सिंह से जब दवाइयों की दुकान का लाइसैंस मांगा तो वह कोई जवाब नहीं दे सका और न ही दवाइयों का खरीद रिकार्ड दिखा सका। इसी तरह गांव चाटीविंड नहर के पास स्वराज सिंह की दुकान पर छापामारी की तो उसकी दुकान से 31 प्रकार की लगभग 25 हजार की दवाइयां सीज की गईं जिसका दुकानदार न तो कोई बिल दिखा सका और न ही दुकान का लाइसैंस दिखा सका। 

ड्रग एंड कॉस्मैटिक एक्ट 1940 के तहत होगी कार्रवाई : मल्ली
ड्रग कंट्रोलर अधिकारी अमरपाल सिंह ने बताया कि दोनों दुकानदारों से 78 प्रकार की दवाइयां जब्त की गई हैं और दुकानदारों के खिलाफ ड्रग एंड कॉस्मैटिक एक्ट 1940 के तहत कार्रवाई कर उच्चाधिकारियों को सूचित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सभी दवाइयों को सोमवार को अदालत में पेश कर दिया जाएगा। 

swetha