दुंबई, मस्कट सहित अरब देशों में फंसे पंजाबियों के साथ बेइंसाफी क्यों?

punjabkesari.in Wednesday, Jun 17, 2020 - 01:53 PM (IST)

अमृतसर(ममता): अमृतसर से मैंबर पार्लियामैंट गुरजीत सिंह औजला ने दुबई, मस्कट सहित कई अरब देशों में फंसे पंजाबियों के हक में आवाज बुलंद करते कहा कि इन देशों में फंसे पंजाबी अपने देश लौटने के इच्छुक हैं। उनको यहां वापस लाने के लिए सहृदय यत्नों की जरूरत है, जो सरकार द्वारा नहीं किए जा रहे।

उन्होंने केंद्र सरकार की तरफ से पंजाबियों के साथ हो रही बेइंसाफी के मुद्दे को केंद्रीय विदेश मंत्री भारत सरकार, केंद्रीय हवाबाजी मंत्री और मुख्यमंत्री पंजाब के पास उठाते हुए इस मुद्दे की तरफ ध्यान देने की बात की है। यहां पत्र के द्वारा गुरजीत औजला ने अमृतसर से चयन लड़ चुके भाजपा के सीनियर नेता और केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी के यह ध्यान में लाते बताया कि दुबई केरला को 127 फलाइटें आ रही हैं, जबकि मुहाली और अमृतसर एयरपोर्ट से संख्या की 1-2 फ्लाइटें ही आनी दिखाता है कि पंजाबियों के साथ बेइंसाफी हो रही है।उन्होंने बताया कि इससे पहले भी वह 3-4 बार ई-मेल के द्वारा अपनी बात कह चुके हैं, परन्तु अभी तक इस मामले के हल के लिए कोई संजीदा कदम नहीं उठाया गया। पंजाब के साथ भेदभाव क्यों हो रहा यह स्पष्ट किया जाए।

औजला ने 9 जून को ओमान में भारतीय एम्बैसी को की ई-मेल का भी हवाला देते बताया कि 100 के लगभग महिलाएं ओमान एम्बैसी में फंसें हुई हैं परन्तु उनको भारत में लाने के लिए कोई भी प्रयास नहीं किया जा रहा। मेरे द्वारा ई-मेल करने के बावजूद भी मेरे कार्यालय या पीडित महिलाओं को अभी तक इंडियन अम्बैसी द्वारा संपर्क नहीं किया जा रहा। उन्होंने ऐसे अवेसलेपन को सरकार की नाकामी भी बताया और सरकार को इस पत्र के द्वारा बता चुके मुद्दों प्रति गंभीरता के साथ हल करने के लिए कहा है। उन्होंने पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरेंद्र सिंह को इस मामले में तुरंत केंद्र सरकार के साथ बातचीत करके पंजाब लौटने के इच्छुक पंजाबियों को लाने के लिए उचित प्रबंध करने के लिए भी कहा है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vatika

Recommended News

Related News