स्मार्ट कार्ड के बिना एक लाख से अधिक लाभार्थी प्राप्त कर सकेंगे राशन

punjabkesari.in Saturday, Jun 13, 2020 - 10:55 AM (IST)

जालंधर(चोपड़ा): कैप्टन अमरेंद्र सिंह मुख्यमंत्री पंजाब के नेतृत्व वाली राज्य सरकार ने गरीब लोगों को राहत प्रदान करने के लिए बड़ी पहल कदमी करते हुए आत्मनिर्भर स्कीम के अंतर्गत एक लाख से अधिक लाभाॢथयों जिनके पास स्मार्ट कार्ड नहीं हैं को राशन का वितरण किया जाएगा। डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने बताया कि मिशन फतेह के अंतर्गत इस स्कीम में सूखे राशन के पैकेट जिन में 10 किलो गेहूं का आटा, एक किलो दाल और एक किलो चीनी है जिले में स्मार्ट कार्ड के बिना लोगों में बांटे जाएंगे। 

राज्य सरकार द्वारा समाज के कमजोर और जरूरतमंद लोगों को राहत पहुंचाने के लिए राज्य सरकार के निर्देशों अनुसार राशन के यह पैकेट अलग -अलग टीमें द्वारा 13 जून से बांटे जाएंगे।  
इस दौरान जिला फूड एंड सिविल सप्लाई कंट्रोलर नरेंद्र सिंह ने बताया कि इससे पहले राज्य सरकार द्वारा लॉकडाऊन /कफ्र्यू दौरान जिले के 2.41 लाख स्मार्ट कार्डधारक परिवारों को प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के अंतर्गत 3 महीनों के लिए नि:शुल्क गेहूं और दाल बांटकर बड़ी राहत प्रदान की है।  

जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स में स्वचलित सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर लगाया जाएगा 
मुख्यमंत्री पंजाब की तरफ से शुरू किए गए ‘मिशन फतेह’ के अंतर्गत कोविड-19 महामारी को जिले में फैलने से रोकने के लिए डिप्टी कमिश्नर वरिन्द्र कुमार शर्मा ने जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स में स्वचलित सैनिटाइजर और थर्मल स्कैनर लगाने को मंजूरी दी है। 

डिप्टी कमिश्नर की तरफ से एडीशनल डिप्टी कमिश्नर की देखरेख में एक उच्च स्तरीय कमेटी का गठन किया है, जिसमें एस.डी.एम. राहुल सिंधू और डा. जै इन्द्र सिंह, कार्यकारी इंजी. वाटर सप्लाई व विजय कुमार बतौर मैंबर शामिल हैं। उन्होंने समिति को कहा कि जिला प्रशासकीय कॉम्पलैक्स के एंट्री प्वाईंट पर स्वचलित सैनिटाइजर के साथ थर्मल स्कैनर लगाने सम्बन्धित सभी कार्रवाईयों को जल्द पूरा किया जाए। उन्होंने कहा कि इस सिस्टम के लग जाने से सरकारी कर्मचारियों की सुरक्षा को यकीनी बनाने के अलावा कॉम्पलैक्स में आने वाले हर व्यक्ति की सभ्यक ढंग से मैडीकल स्क्रीङ्क्षनग को भी यकीनी बनाया जा सकेगा। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Vaneet

Recommended News

Related News