ट्यूशन पर जाने का बोल निकला था घर से, ब्यास दरिया में मिली बैंक मैनेजर के बेटे की लाश

punjabkesari.in Wednesday, Apr 17, 2019 - 12:05 PM (IST)

अमृतसर/बाबा बकाला (संजीव, अठौला): जे.ई.ई. मेन्स की परीक्षा में अच्छा रैंक न आने पर मानसिक तनाव में आए 17 वर्षीय रोहन कुमार ने ब्यास पुल से छलांग लगा आत्महत्या कर ली। मरने से पहले रोहन ने पैरासिटामोल की दर्जनों गोलियां निगली और उसके बाद पानी में छलांग लगा दी। रोहन के शव को सुबह गोताखोरों द्वारा दरिया से बाहर निकाला गया। घटना की जानकारी मिलते ही थाना ब्यास के इंचार्ज इंस्पैक्टर अमरीक सिंह पुलिस बल के साथ मौके पर पहुंचे और शव को कब्जे में ले पोस्टमार्टम की कार्रवाई के लिए भेज दिया। 

रोहन 12वीं का छात्र था । जे.ई.ई. मेन्स में अच्छा रैंक न आने के कारण वह सोमवार सुबह 8 बजे यह कह कर घर से एक्टिवा पर यह कहकर निकला कि वह अपनी ट्यूशन पर डा. बेदी से मिलने के लिए जा रहा है। देर शाम तक जब रोहन वापस न लौटा तो उसके घर वालों ने इस संबंधी पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। कुछ भी पता न चलने के कारण रात भर घर वाले रोहन का इंतजार करते रहे और सुबह उन्हें ब्यास पुलिस द्वारा सूचित किया गया कि उसका शव ब्यास दरिया से निकाला गया है। इस पर तुरंत रोहन के पिता अपने कुछ सगे संबंधियों को साथ लेकर ब्यास पहुंचे जहां उन्होंने अपने बेटे के शव की पहचान की। 

माता-पिता पर टूटा मुसीबातों का पहाड़ 
रोहन के पिता स्थानीय एक बैंक में बतौर मैनेजर के पद पर तैनात हैं। अपने इकलौते बेटे की मौत की खबर सुन कर रोहन के माता-पिता पर तो मुसिबतों का पहाड़ ही टूट पड़ा है। बेशक वह अपने पिता की तरह एक बड़ा अधिकारी बनना चाहता था मगर आत्महत्या कर आज रोहन उन्हें वो दर्द दे गया है जिसकी भरपाई रहती उम्र तक नहीं हो सकती। पुलिस का कहना है कि जैसे ही पता चला कि ब्यास दरिया में युवक का शव पानी के ऊपर तैर रहा है तुरंत गोताखोरों को भेज कर उसे कब्जे में लिया गया। इसके बाद ब्यास दरिया पर बने रेलवे पुल के समीप खड़ी एक्टिवा से रोहन के घर वालों का पता चला और उन्हें सूचित किया गया। मैडीकल बोर्ड द्वारा शव का पोस्टमार्टम करवा शव उसके परिवार वालों को सौंप दिया गया।  

मृतक की जेब से मिले कागज पर लिखा था ‘आई क्विट सॉरी
रोहन की जेब से पुलिस ने एक कागज का टुकड़ा भी बरामद किया जिस पर कुछ इस तरह लिखा हुआ था कि ‘आई क्विट सॉरी’। पुलिस ने रोहन की एक्टिवा ब्यास दरिया पर बने रेलवे पुल से बरामद की, जिससे यह संभावना जताई गई कि उसने पुल से छलांग लगा कर अपनी जान दी। 

swetha