चलते ट्रक का डाला खुलने से 6 गायों की मौत, 7 घायल

punjabkesari.in Saturday, Dec 08, 2018 - 10:44 AM (IST)

लहरागागा(गर्ग, जिन्दल): लहरा-सुनाम मुख्य सड़क पर गांव खोखर के नजदीक एक किलोमीटर के रास्ते पर मुख्य सड़क पर 6 गायों के मृतक व 7 गायों के गंभीर घायल मिलने के कारण गौ भक्तों में रोष पाया जा रहा है। मृतक गायों व बछड़ों को गौशाला कमेटी के सहयोग से दफना दिया गया, वही गंभीर घायल गायों को गौशाला में भेज दिया गया जहां वे उपचाराधीन हैं व जिंदगी-मौत की लड़ाई लड़ रही हैं। 
थाना सदर के इंचार्ज डा. जगबीर सिंह ने बताया कि उक्त घटना का पता चलते ही वह पुलिस पार्टी सहित मौके पर पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया।

उन्होंने कहा कि मौके की स्थिति अनुसार कुछ व्यक्ति गायों, बछड़ों व बछडिय़ों को ट्रक में भरकर गांव खोखर के नजदीक उतारने की कोशिश कर रहे थे परन्तु किसी कारण ट्रक का डाला खुलने के बाद वह किसी डर के कारण गायों-बछड़ों को उतारे बगैर ट्रक भगाकर ले गए जिस कारण चलते हुए ट्रक में से गऊएं गिरकर मर गई और कुछ गंभीर रूप में घायल हो गई। मृतक गायों का पोस्टमार्टम करने उपरांत गौशाला कमेटी के सहयोग से उनको दफना दिया गया और घायलों को गौशाला में भेज दिया गया। पुलिस ने अज्ञात वाहन और अज्ञात व्यक्तियों विरुद्ध केस दर्ज करके जांच शुरू कर दी है। उन्होंने कहा कि आरोपियों को जल्द से जल्द पकडऩे की हर संभव कोशिश की जाएगी, दूसरी ओर गौभक्तों ने उक्त घटना पर गहरा दुख प्रकट करते आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार करके सख्त सजाएं देने की मांग की है।     

swetha