लौंगोवाल हादसे के बाद प्रशासन हुआ सख्तः जिले में 80 बसों की चैकिंग, 20 के काटे चालान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 18, 2020 - 12:14 PM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): संगरूर के लौंगोवाल के नजदीक स्कूल वैन को आग लगने की घटना में 4 मासूम बच्चों की दर्दनाक मौत के बाद आखिरकार सरकार कुंभकर्णी नींद से जाग गई है। पंजाब भर में मुख्यमंत्री के आदेशों पर जिला प्रशासन के अधिकारियों द्वारा नियमों की धज्जियां उड़ाने वाले स्कूली वाहनों की चैकिंग शुरू कर दी गई है।

पंजाब सरकार द्वारा स्कूली छात्रों की सुरक्षा यकीनी बनाने के लिए जारी की हिदायतों के मद्देनजर व जिला बरनाला में सेफ स्कूल वाहन पालिसी को प्रभावशाली ढंग से लागू करवाने के लिए जिला प्रशासन सख्त हो गया है व इसके तहत करीब 80 बसों की चैकिंग की गई। इस दौरान जहां नियमों पर खरा न उतरने वाली स्कूली बसों पर उप मंडल मैजिस्ट्रेट द्वारा कार्रवाई की गई है वहीं ट्रांसपोर्ट विभाग व अन्य विभागों की सांझी टीमों द्वारा सेफ स्कूल वाहन पालिसी के तहत स्कूली बसों के चालान किए गए। 

जानकारी के अनुसार उप मंडल मैजिस्ट्रेट बरनाला कम तपा अनमोल सिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा बरनाला व तपा में स्कूली बसों की चैकिंग की गई। इस दौरान उनके द्वारा सेफ स्कूल वाहन पालिसी पर खरा न उतरने पर बसों के चालान किए गए व कई बसें बंद करवाई गईं। अभी भी चैकिंग जारी है। इसी दौरान सहायक ट्रांसपोर्ट अफसर गुरचरण सिंह संधू के नेतृत्व में व जिला बाल सुरक्षा अफसर अभिषेक सिंगला व अन्य अधिकारियों व कर्मचारियों की टीमों द्वारा बरनाला व तपा सब डिवीजनों की चैकिंग की गई। 

इस दौरान ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा करीब 25 स्कूली वाहनों की चैकिंग की गई। इस दौरान सेफ स्कूल वाहन पालिसी पर खरा न उतरने पर धारा 207 के तहत करीब 4 बसें बंद कर दी गईं जबकि 12 स्कूली बसों के चालान किए गए। इसी तरह पुलिस व जिला बाल सुरक्षा यूनिट द्वारा अलग तौर पर कई चालान किए गए। सिंगला ने बताया कि सारी टीमों द्वारा बरनाला व तपा सब डिवीजन में करीब 80 बसों की चैकिंग की जा चुकी है व यह अभियान अभी जारी है व अब तक करीब 20 स्कूली बसों के चालान किए गए हैं।      


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News