ए.डी.सी. ने मिशन तंदरुस्त पंजाब की प्रगति का विभागीय अधिकारियों से लिया जायजा

punjabkesari.in Tuesday, Sep 25, 2018 - 02:28 PM (IST)

संगरूर (विवेक सिंधवानी, यादविन्द्र्र): मिशन तंदरुस्त पंजाब के तहत जिले में विभिन्न विभागों द्वारा अब तक की गई कारगुजारी का जायजा लेने के लिए ए.डी.सी. राजदीप सिंह बराड़ की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक दौरान एस.डी.एम. मालेरकोटला चरणदीप सिंह भी उपस्थित थे। बराड़ ने समूह विभागीय अधिकारियों को हिदायत की कि मिशन तंदरुस्त पंजाब अभियान का उद्देश्य जिलावासियों की अच्छी सेहत को यकीनी बनाने के साथ-साथ प्रदूषण रहित वातावरण, पीने वाला पानी उपलब्ध करवाना व मिलावटखोरी को रोकते हुए बढिय़ा वस्तुएं उपलब्ध करवाना है।

बराड़ ने कृषि विभाग की प्रगति की समीक्षा दौरान विभागीय अधिकारियों को जिले के किसानों को पराली न जलाने, कृषि से संबंधित दवाई विक्रेताओं के समय-समय के बिलों, कीटनाशक आदि की जांच, किसानों को खेती औजार व आषाढ़ व श्रावण की फसलों के बारे में जागरूक करने के लिए अधिक से यत्न करने व कार्रवाई रिपोर्ट भेजने के लिए आदेश जारी किए। 

सेहत विभाग के अधिकारियों को खाने-पीने वाली वस्तुओं के अधिक से अधिक नमूने लेने, डेयरी विभाग से तालमेल करके दूध के नमूने व जागरूकता कैंप, मिड-डे मील व सेहत सुविधाओं के बारे में अधिक से अधिक जागरूकता फैलाने की हिदायत की। उन्होंने ट्रांसपोर्ट विभाग द्वारा किए जा रहे कार्यों की समीक्षा करते हुए आदेश दिए कि वाहनों का प्रदूषण चैक करना, प्रैशप हॉर्न के अधिक से अधिक चालान व ट्रैफिक नियमों के बारे में पुलिस विभाग से तालमेल करके हरेक वाहन चालक को कैंप द्वारा अवगत करवाया जाए। इस मौके पर अर्थ आंकड़ा सलाहकार-कम-कन्वीनर मिशन तदरुस्त पंजाब परमजीत सिंह, डिप्टी डायरैक्टर बागवानी करनैल सिंह, मुख्य कृषि अफसर बलदेव सिंह, जिला विकास व पंचायत अफसर व अन्य अधिकारी हाजिर थे। 
 

bharti