आंगनबाड़ी सेंटर को लगाया ताला

punjabkesari.in Friday, Aug 03, 2018 - 06:09 PM (IST)

शेरपुर (अनीश): गांव कालाबूला में आंगनबाड़ी सैंटर में काम कर रही आंगनबाड़ी वर्करों पर गांव के व्यक्तियों द्वारा राशन चोरी करने के आरोप लगाए गए हैं। जानकारी देते हुए हंसपाल सिंह, दारा सिंह व सुरजीत सिंह ने बताया कि आंगनबाड़ी सैंटर में गांव की ही महिलाएं वर्कर के तौर पर काम करती हैं। उनके द्वारा उक्त सैंटर में से 2 दिनों में लगातार 5 बोरियां सामान की मोटरसाइकिल पर रखकर गांव के कुछ व्यक्तियों के साथ मिलकर अपने घर पर ले जाई गई हैं, जिसके सबूत के तौर पर हमारे पास सी.सी.टी.वी. फुटेज है। इस दौरान गांववासियों की ओर से सी.डी.पी.ओ. के विरुद्ध नारेबाजी करते हुए आंगनबाड़ी वर्करों को सस्पैंड करने की मांग की गई। उन्होंने कहा कि यदि इन वर्करों को सस्पैंड नहीं किया जाता तो उनकी तरफ से संघर्ष शुरू किया जाएगा। इस मौके पर गुरतेज सिंह, शिन्दर सिंह पंच, हरजिन्द्र सिंह, मोहन सिंह, सरबजीत सिंह व अन्य बड़ी संख्या में गांववासी मौजूद थे।इस संबंधी मामला इतना गर्मा गया कि गांव के लोग आपस में तकरारबाजी करने लगे तो थाना शेरपुर के प्रमुख हीरा सिंह की मौजूदगी में आंगनबाड़ी सैंटर को ताला लगा दिया गया और चाबी ग्राम पंचायत कालाबूला को सौंप दी गई।

खराब सामान की सफाई हेतु लेकर गए थे घर
इस मामले संबंधी आंगनबाड़ी वर्करों ने अपना पक्ष रखते हुए कहा कि हमारे पास कागजों में कोई स्टाक नहीं है। जिन बोरियों की गांववासी बात कर रहे हैं उनमें किसी दानी सज्जन द्वारा हमें गेहूं व चावल भेजे गए थे। जो मौसम खराब होने के कारण थोड़ा खराब थे, जिनको सफाई के लिए हम घर लेकर गए थे।

स्टाक को कागजों में दिखाया गया था निल
इस मामले संबंधी जी.ओ.जी. गुरसेव सिंह दीदारगढ़ ने कहा कि सोमवार को मैंने इस सैंटर की चैकिंग की थी। उस समय स्टाक कागजों में नील दिखाया गया था और मुझे पंजीरी के 5 पैकेट मौजूद बताए गए थे, परन्तु चैकिंग दौरान 15 पैकेट पाए गए थे।

क्या कहते हैं सी.डी.पी.ओ.
इस मामले संबंधी जब सी.डी.पी.ओ. कृपाल कौर के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि गांववासियों द्वारा मेरे पास कोई भी लिखित शिकायत नहीं आई। यदि मेरे पास कोई लिखित शिकायत आती है तो मैं इस मसले की जांच पड़ताल करवाऊंगी। अगर कोई आरोपी पाया गया तो उसके विरुद्ध कार्रवाई की जाएगी।
 

bharti