आर्मी मैडीकल में लैफ्टीनैंट बनी बेटी का मेजर जनरल ने किया सम्मान

punjabkesari.in Tuesday, Mar 19, 2019 - 12:20 PM (IST)

बरनाला(ब्यूरो): आज जिस तरह लड़कियों ने प्रत्येक क्षेत्र में अपनी मेहनत, लग्र से सफलता की बुलंदियां हासिल की हैं और लड़कों से आगे है वहीं पुरानी रूढि़वादी सोच वाले इंसानों को भी सोचने लगा दिया है कि लड़कियां न अभिभावकों पर व न ही समाज पर बोझ हैं। 

इसी तरह गांव ढडरियां की जमपल लड़की रेनू शर्मा ने आर्मी मैडीकल कोर्स में अपनी प्रतिभा दिखाते हुए लैफ्टीनैंट का पद प्राप्त कर लड़कियों का सम्मान बढ़ाने के साथ समूचे पंजाब का नाम भी रोशन किया है। ढडरियां के सूबेदार दियानंद शर्मा की बेटी रेनू शर्मा लखनऊ से ट्रेनिंग करके आर्मी मैडीकल कोर्सिज लैफ्टीनैंट का पद प्राप्त किया है। रेनू ने 5वीं तक की पढ़ाई अपने नानके घर ककरालां (समाना) में करने उपरांत लैफ्टीनैंट बनने तक की पढ़ाई पिता के मिलिट्री सूबेदार होने के कारण आर्मी के विभिन्न स्कूलों व कालेजों से प्राप्त की।

उसका कहना है कि जब वह अपने पिता को मिलिट्री की वर्दी में देखती थी तो उसके मन में भी मिलिट्री की वर्दी धारण करके देश की सेवा करने का उत्साह होता था जो मेरे पिता दियानंद शर्मा और माता शकुंतला शर्मा ने मुझे प्रेरणा देकर पूरा किया। रेनू शर्मा के भोपाल में ’वाइन करने पर मेजर जनरल विवेक शर्मा ने उन्हें सम्मान चिन्ह देकर सम्मानित किया। इस प्राप्ति पर उसके दोस्त, मित्र व रिश्तेदार और ढडरियां वासियों ने गर्व महसूस किया। 

Vatika