70 ग्राम चिट्टे समेत 2 तस्कर काबू

punjabkesari.in Thursday, Jan 09, 2020 - 09:52 AM (IST)

मालेरकोटला(जहूर/शहाबूदीन): मालेरकोटला और अमरगढ़ के इंचार्ज एस.आई. सुखदेव सिंह विर्क ढींगी ने अपनी पुलिस पार्टी समेत इलाके में नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए बोलैरो गाड़ी में सवार चिट्टे के 2 तस्करों को 70 ग्राम चिट्टे (हैरोइन) समेत काबू किया है। जिसकी मार्कीट में कीमत अढ़ाई लाख रुपए के करीब बताई जाती है। 

इंचार्ज एस.आई. सुखदेव सिंह विर्क ढींगी ने पत्रकारों को जानकारी देते हुए बताया कि जिला पुलिस प्रमुख संगरूर डा. संदीप गर्ग की ओर से नशे के स्मगलरों के खिलाफ शुरू की गई मुहिम के तहत एस.पी. मालेरकोटला मनजीत सिंह बराड़ और डी.एस.पी. सुमित सूद की ओर से जारी हिदायतों अधीन इलाके में गश्त करते हुए मिली गुप्त सूचना के आधार पर स्थानीय धूरी रोड पर की नाकाबंदी दौरान एक सफेद रंग की बोलैरो गाड़ी जिसके सवार पुलिस नाके को देख साथ लगती कालोनी की ओर मुड़ गए थे का पीछा करते हुए उक्त गाड़ी को रोक कर जब तलाशी ली गई तो गाड़ी में सवार दो व्यक्तियों अब्दुल रहमान और मोहम्मद राशिद के कब्जे में से 70 ग्राम चिट्टा (हैरोइन) जिसकी मार्कीट में कीमत अढ़ाई लाख रुपए के करीब बताई जाती है बरामद हुआ। एस.आई. सुखदेव ढींगी ने बताया कि गिरफ्तार किए गए व्यक्ति पिछले काफी समय से छिप-छिप कर नशीले पदार्थों की तस्करी का धंधा करते आ रहे थे और कई बार पुलिस को चकमा देकर बच निकले थे। 

वर्णनीय है कि नशा तस्करों के लिए काल बन चुकी मालेरकोटला नार्कोटिक्स की टीम के डर से चिट्टे के कई बड़े तस्कर आजकल अंडरग्राऊंड हो चुके हैं। इंचार्ज ढींगी ने नशा तस्करों के खिलाफ सख्ती से चलाई जा रही मुहिम बारे विस्तार से जानकारी देते हुए कहा कि मालेरकोटला की नौजवानी को चिट्टे के नशे से मुक्त करने के लिए हमारी टीम की ओर से कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जाएगी। उन्होंने बताया कि इन पकड़े गए नशा तस्करों के खिलाफ मुकद्दमा दर्ज करके माननीय मालेरकोटला अदालत में पेश करने के उपरांत जेल भेज दिया है। इस मौके पर इंचार्ज सुखदेव सिंह ढींगी के साथ थानेदार निर्भय सिंह, हवलदार मनप्रीत सिंह, हवलदार हरजीत सिंह, हवलदार बलवीर सिंह, कांस्टेबल अमृतपाल सिंह आदि नार्कोटिक स्पैशल सैल की पुलिस टीम भी उपस्थित थी।

Edited By

Sunita sarangal