65 ग्राम हैरोइन सहित 1 गिरफ्तार

punjabkesari.in Thursday, Jan 16, 2020 - 10:25 AM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी): नशे बेचने वाले सौदागरों के विरुद्ध निरंतर शुरू किए गए अभियान के तहत हरविंद्र चीमा उप कप्तान पुलिस एस.टी.एफ. पंजाब व बलकार सिंह सिद्धू इंस्पैक्टर जनरल पुलिस एस.टी.एफ. पटियाला जोन द्वारा दिए दिशा निर्देशों के तहत एक व्यक्ति से 65 ग्राम हैरोइन बरामद करने में सफलता मिली है। 

इस संबंधी हरविंद्र चीमा उप कप्तान पुलिस एस.टी.एफ. पटियाला ने विस्तार से जानकारी देते हुए बताया कि 14 जनवरी को इंस्पैक्टर रविन्द्र भल्ला इंचार्ज एस.टी.एफ. संगरूर ने अपने साथी कर्मचारियों सहित चैकिंग के संबंध में हरेड़ी रोड संगरूर पर नाकाबंदी की थी तो उनको एक मुखबिर खास ने गुप्त सूचना दी कि लाल सिंह व सतनाम सिंह आपस में मिलकर हैरोइन बेचने का धंधा करते हैं। कुछ दिन पहले सतनाम सिंह ने बाहर से हैरोइन खरीदकर लाल सिंह उर्फ लाला को बेचने के लिए दी है और आज लाल सिंह यह हैरोइन बेचने की ताक में पुल सूआ उभावाल रोड पर खड़ा है। 

इस सूचना पर उक्त व्यक्तियों के विरुद्ध थाना एस.टी.एफ. मोहाली में मुकद्दमा नंबर 10 तिथि 14/1/2020 अधीन 21,29,61,85 एन.डी. एंड पी.एस. एक्ट दर्ज करवाया गया और इस सूचना पर कार्रवाई करते लेडी थानेदार कुलजीत कौर व अन्य एस.टी.एफ. कर्मचारियों को पुल सूआ उभावाल रोड बरोटे के पास एक व्यक्ति खड़ा दिखाई दिया जिसने पुलिस पार्टी को देखकर अपने हाथ में पकड़ा लिफाफा फैंक दिया। पुलिस पार्टी ने उस व्यक्ति को शक के आधार पर काबू करके उसके द्वारा फैंके लिफाफे को चैक किया तो उसमें से 65 ग्राम हैरोइन बरामद हुई। 

आरोपी की पहचान लाला पुत्र लीला सिंह वासी रामनगर बस्ती समीप रेलवे स्टेशन संगरूर के रूप में हुई। आरोपी की पूछताछ से यह बात सामने आई कि उसने यह हैरोइन खरीदने के लिए सतनाम सिंह उर्फ जेजी को पैसे दिए थे जिसने यह हैरोइन इसको बाहर से लाकर दी थी जो उसने महंगे भाव आगे बेचनी थी। सतनाम सिंह को इस मुकद्दमे में नामजद किया गया है जिसकी तलाश की जा रही है व उसको जल्दी गिरफ्तार कर लिया जाएगा। आरोपी लाला सिंह से पूछताछ में यह खुलासा हुआ है कि उसकी पत्नी पहले ही नशा तस्करी के केस में नाभा जेल में सजा काट रही है व इसका लड़का नशा तस्करी के  केस में जिला जेल संगरूर में बंद है। बरामद हैरोइन की अंतर्राष्ट्रीय बाजारी कीमत करीब 32 लाख के करीब है। आरोपी को आज अदालत में पेश करके पुलिस रिमांड हासिल करके गहराई से पूछताछ की जाएगी व नशे की सप्लाई लाइन तोड़ने की कोशिश की जाएगी। 

Edited By

Sunita sarangal