फायरिंग करने वाले को होगा एक लाख रुपए जुर्माना और 6 महीने की कैद

6/29/2020 3:01:32 PM

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): जिला मैरिज पेलेस एसोसिएशन ने पंजाब सरकार और डिप्टी कमिश्नर बरनाला का पेलेस को खोल दिए जाने पर धन्यवाद किया है। एसोसिएशन के प्रधान कुलदीप सूद, चेयरमैन सुरिन्दर मित्तल, रुपिन्दर सिंह गिल, उप प्रधान सतीश गर्ग, महासचिव भूषण सिंगला आदि ने प्रैस को जानकारी दी कि पैलेसों का बिजनस एक ऐसा बिजनस है जिस के साथ ज्यादातर गरीब तपका विशेष कर गांवों और कस्बों के बेरोजगार नौजवान रोजगार प्राप्त कर लेते हैं। 

उक्त नेताओं ने कहा कि पंजाब में पांच सौ के करीब छोटे बड़ेे पेलेस हैं। इन अदारों में केटर्ज, साउंड और लाईट के इलावा टैंट डैकोरेशन वाले भी विशेष तौर पर जुड़े होते हैं। पंजाब एक खुशहाल राज्य है। इस लिए प्रवासी परिवारों का इस सूबो में और ज्यादा आना -जाना है। यह परिवार सफाई आदि का तो डैकोरेशन का काम और ज्यादा करते हैं। यूनियन के प्रधान कुलदीप सूद ने जानकारी दी कि चाहे सरकार ने पैलेसों में पचास व्यक्तियों की संख्या से अधिक जलसा की मनाही की हुई है। परन्तु यहां यह बताना बनता है कि यह पचास आदमियों के जलसा में वेटर, केटरस, सफाई सेवक आदि की संख्या नहीं होगी। 

सूद ने कहा कि हम पेलेस वाले प्रसाशन की तरफ से जारी सभी हिदायतों की इन बिन पालना करेंगे। उन्होेंने यह भी कहा कि पार्टी को समागम में विसकी सर्व करने की छूट है। परन्तु पर्मिट होना जरूरी करार दिया गया है। सूद ने प्रैस को यह जानकारी दी कि पंजाब सरकार की तरफ से जारी किये नय नियमों अनुसार पैलेसों में फायरिंग को रोकनो के लिए सख्त कानून बना दिया है। जिस अनुसार एक लाख रुपए जुर्माना और छह महीनों की कैद रखी गई है। सूद ने लोगों से अपील की है कि वह शादी आदि समागमों में शामिल होने से पहले मास्क आदि जरूर पहनकर आने।


Mohit

Related News