विधायक सिमरजीत बैंस ने किसानों के साथ 300 करोड़ की ठगी होने का अंदेशा किया व्यक्त

punjabkesari.in Tuesday, Apr 24, 2018 - 01:17 PM (IST)

धूरी (संजीव जैन): लोक इंसाफ पार्टी के प्रमुख व लुधियाना से विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने मंडियों में किसानों के साथ 300 करोड़ रुपए की ठगी होने का अंदेशा व्यक्त किया है। विधायक सिमरजीत सिंह बैंस ने आज हलके के गांव किला हकीमां में मंडी का दौरा करने के उपरांत कहा कि किसानों की मेहनत की कमाई को आढ़तियों द्वारा अधिक तोल कर लूटा जा रहा है।

उन्होंने कहा कि आज उन्होंने खुद किला हकीमां में लेबर को किसानों की गेहूं 300 से 350 ग्राम प्रति थैला अधिक तोलते पाया है। यदि राज्य भर में इसी तरह से किसानों के साथ लूट हो रही हो तो इससे किसानों को लग रहे चूने की रकम 300 करोड़ रुपए के करीब पहुंच जाएगी। खाली थैलों का वजन 450-500 ग्राम तक है, जबकि इसकी आड़ में किसानों की गेहूं 750-800 ग्राम तक अधिक तोली जा रही है। अधिक तोलते पाए गए आढ़तियों ने इस संबंधी अपनी गलती भी मानी है।

उन्होंने कहा कि उक्त मामला उनके द्वारा जिलाधीश संगरूर के ध्यान में ला दिया गया है तथा उनके द्वारा इस मामले में आरोपियों के खिलाफ एफ.आई.आर. दर्ज करवाए जाने की बात भी कही गई है। उन्होंने इस मामले को खाद्य एवं आपूर्ति विभाग पंजाब की सचिव आनंदिता मित्तरा के ध्यान में लाए जाने की बात भी कही। इस मौके उनके साथ पार्टी के सीनियर नेता प्रिं. जसवंत सिंह गज्जनमाजरा भी मौजूद थे।

Anjna