सी.एच.सी. में इमरजेंसी सेवाएं चालू करवाने के लिए किया चक्का जाम

punjabkesari.in Wednesday, Aug 22, 2018 - 12:58 PM (IST)

शेरपुर (सिंगला, अनीश): कम्युनिटी हैल्थ सैंटर (सी.एच.सी.) में एमरजैंसी सेवाएं चालू करवाने के लिए अस्पताल एक्शन कमेटी के नेतृत्व में लोगों ने कातरों चौक में सुबह 10 बजे से लेकर बाद दोपहर 3 बजे तक चक्का जाम कर कर धरना दिया और पंजाब सरकार व सेहत मंत्री के खिलाफ  नारेबाजी की। जिक्र योग्य है कि एक्शन कमेटी के नेतृत्व में संघर्ष कर रहे लोग पिछले 12 दिनों से कम्युनिटी हैल्थ सैंटर में धरना लगा कर बैठे हैं परन्तु आज तक किसी ने भी उनकी सुध नहीं ली इस कारण आंदोलनकारियों को चक्का जाम करना पड़ा।

आज के इस एक्शन की शुरूआत लोगों ने रोष मार्च निकाल कर की। एक्शन कमेटी के आह्वान पर कस्बे के बाजार पूरी तरह बंद रहे और सारा दिन दुकानदारों ने धरनाकारियों का साथ दिया। लोक मंच पंजाब के कन्वीनर का. सुखदेव सिंह और अस्पताल एक्शन कमेटी के सीनियर नेता मा. हरबंस सिंह ने कहा कि बेशक सरकार ने उनके संघर्ष के मद्देनजर 2 डाक्टरों को भेज दिया है परन्तु इसके साथ मसले का हल नहीं होता। 40 गांवों के लोग प्रतिदिन प्राथमिक सेहत सेवाएं लेने के लिए कस्बे से 20 कलोमीटर दूर जाते हैं जबकि कैप्टन सरकार ने चुनाव समय लोगों को गांव स्तर पर अच्छी सेहत सेवाएं देने के वायदे किए थे। उन्होंने घोषणा की कि सेहत सेवाओं के चालू होने तक वह इलाके के लोगों के साथ इस संघर्ष को जारी रखेंगे।

कल की बैठक में की जाएगी गुप्त एक्शन की घोषणा
सिविल सर्जन संगरूर की तरफ  से दिए भरोसे उपरांत एक्शन समिति ने फैसला लिया कि 23 अगस्त को कम्युनिटी हैल्थ सैंटर शेरपुर में प्रात: 9 बजे बैठक की जाएगी और अगले गुप्त एक्शन की घोषणा भी मौके पर की जाएगी। इस मौके मंच के उप प्रधान गुरनाम सिंह शेरपुर, मंच के जिला प्रधान निशान सिंह कल्याण, चमकौर सिंह भोला, पूर्व विधायक कामरेड चंद सिंह चोपड़ा, कामरेड मेजर सिंह, डा. अनवर खान, आम आदमी पार्टी मालवा जोन के प्रधान दलवीर सिंह, मार्कीट कमेटी के पूर्व चेयरमैन रणजीत सिंह रंधावा आदि ने धरने को संबोधित किया।

कांग्रेस सरकार का विद्यकऔर सेहत सुविधाएं देने की तरफ  ध्यान नहीं : घुन्नस
इस मौके पूर्व संसदीय सचिव संत बलवीर सिंह घुन्नस ने कहा कि हमारी सरकार समय इस अस्पताल की इमारत का निर्माण करवाया गया था। पंजाब की कांग्रेस सरकार का विद्यकऔर सेहत सुविधाएं देने की तरफ  बिल्कुल ही ध्यान नहीं। उन्होंने संघर्ष करते लोगों को विश्वास दिलाया कि वह अपनी पार्टी समेत हर संघर्ष में शामिल होंगे। 

विधानसभा में उठाऊंगा मसला : पंडोरी
इस मौके हलका महल कलां के विधायक कुलवंत सिंह पंडोरी ने कहा कि कम्युनिटी सैंटर के मसले को 24 अगस्त से शुरू हो रहे विधानसभा सत्र में पहल के आधार पर उठाएंगे। सरकार हर फ्रंट पर फेल हो चुकी है और लोगों को सेहत सुविधाओं जैसे मसलों पर भी लडऩा पड़ रहा है।

दूसरे जिले से डाक्टर लाकर किया जाएगा मसले का हल : सिविल सर्जन
धरने में विशेष तौर पर पहुंचे सिविल सर्जन संगरूर डा. अरुण गुप्ता ने धरनाकारियों को कहा कि उनकी डायरैक्टर सेहत सेवाओं के साथ अभी बात हुई है और बहुत जल्द दूसरे जिले से डाक्टर लाकर इस मसले का हल किया जाएगा। जिला परिषद अधीन काम करते डाक्टरों को यहां लाने के लिए उनकी ए.डी.सी. संगरूर के साथ बातचीत हुई है। जल्द ही चंडीगढ़ बातचीत कर अन्य डाक्टरों की नियुक्ति करवाई जाएगी।  आने वाले दिनों में तबादलों की लिस्ट, जो सरकार की तरफ  से निकाली जा रही है, उसमें भी कोशिश कर रहे हैं कि कोई न कोई डाक्टर शेरपुर कम्युनिटी हैल्थ सैंटर के लिए मिल जाए। भीषण गर्मी में धरनाकारियों को समझाते हुए उन्होंने कहा कि यदि इस मसले का कोई भी हल न हुआ तो वह खुद धरनाकारियों के साथ धरने पर बैठ जाएंगे।

 

bharti