कोरोना पॉजीटिव मरीज के गांव में दहशत का माहौल

punjabkesari.in Thursday, May 21, 2020 - 10:15 PM (IST)

तपा मंडी (मेशी, हरीश): बीते धार्मिक सब-डिविजन तपा का पहला कोरोना केस जो गांव ताजोके में एक व्यक्ति का टैस्ट पोजीटिव आने कारण जहां प्रशासन की हरकत में आता दिखाई दिया। वहीं गांव निवासी भी दहशत भरे माहौल को महसूस कर रहे हैं। क्योंकि जिला प्रशासन की अलग-अलग टीमों सहित अधिकारियों की गांव फेरी भी घबराहट का विषय बनती जा रही है जिसके तौर पर गांव ताजोके के तंदुरुस्त पंजाब मिशन केंद्र के अंतर्गत बने हैल्थ एंड वैल्थ सैंटर में अलग -अलग टीमें जहां घर से घर का सर्वे कर रही है वहां ही आज पूरे गांव के लोगों की बीमारी पक्ष से भी टेस्टिंग की जा रही है कि किसी भी व्यक्ति को खांसी, जुकाम, सांस लेने में तकलीफ आदि जैसी बीमारियों की जांच शुरू की हुई है। जिस के लिए गांव के लोग भी सेहत विभाग का साथ देते नजर आ रहे है।

इस दौरान डाक्टर बिकरमजीत सिंह ने बताया कि कोरोना पॉजीटिव मरीज जसवीर सिंह के परिवार सहिेत उसके पड़ोस और पिता जीत सिंह के संपर्क में आए व्यक्तियों का चैक अपना करके टैस्ट किये जा रहे हैं। जिनकी रिपोर्ट आने पर जानकारी दी जायेगी। सेहत विभाग की तरफ से सीनियर मैडीकल अधिकारी डा. जसवीर सिंह ओलख का नेतृत्व में सेहत विभाग की 6 टीमों ने करोना वायरस पीडित जसवीर सिंह के संपर्क में आए उन 22 व्यक्तियों के नमूने लिए हैं। जो पोजेटिव मरीज के पंजाब लौटने समय साथ आए जबकि सेहत विभाग की तरफ से डा बिकरमजीत सिंह, डा सुमनदीप समेत सेहत विभाग दीया टीम बीच वाले जसपाल सिंह वर्कर, जगदेव सिंह साधू, सुरिन्दर कौर ए.ऐन.ऐम, जसपाल कौर ए.ऐन.ऐम, रमनदीप, राम सिंह, गुरपाल सिंह, संजय मल्होत्रा, जगदेव सिंह समेत आशा वर्कर भी उपस्थित थे।

सेहत विभाग अनुसार गांव के 728 घरों अंदर पूछ पडताल करन पर गांव के 22 व्यक्तियों की सैपलिंग की गई है। उधर सेहत विभाग की तरफ से करोना पॉजिटिव मरीज के गांव अन्दर भी सेहत विभाग के अधिकारी कर्मचारी आम ही पहनावो में सिर्फ मुंह पर मास्क या फिर आधे से ज्यादा तो मुंह पर रुमाल बांधकर लोगों के घरों के अंदर सर्वे कर रहे थे। जिस कारण सरकार की कारुगजारी पर भी प्रश्न चिन्ह लगा दिखाई दिया।

दूसरे तरफ पुलिस प्रशासन इस महामारी के मरीज सबन्धित पैरों भार हुआ दिखाई दिया, डी.एस.पी. रविन्द्र सिंह रंधावा ने बताया कि थाना तपा की पुलिस टीम समेत लेडीज पुलिस की तरफ से गांव में मरीज के घर के आस आस-पास को पुख्ता प्रबंधो नीचे टैंट लगाकर चारों दिशायों की पूर्ण तौर पर नाकाबंदी करके सील किया हुआ है। ताकि कोई भी व्यक्ति घर से बाहर न निकल सके। उन्होंने कहा कि सेहत विभाग की तरफ से गांव की लगभग पांच हजार की आबादी के लोगों की सेहत समर्थक जांच सर्वे शुरू किया हुआ है जिससे इस कोरोना बीमारी की गांव से रोकथाम कर काबू पाया जा सके तब तक पुलिस की नाकाबंदी जारी रहेगी।

इस मिशन में यह एच.ओ. नरायण सिंह, ए एस आई सुखजंट सिंह, गुरबखशीश सिंह समेत बडी संख्या में पुलिस मुलाजिमों के इलावा डार्‍ बलहार सिंह, डा मनजीत कौर, डा रोहत कालिया, गौतम ऋषि, रमनदीप सिंह, आर आर टी के जगदेव सिंह गोदी, विक्की कुमार आदि सर्वे कर रहे हैं।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News