डी.सी. काम्पलैक्स में चली तलवारें

punjabkesari.in Saturday, Sep 08, 2018 - 12:05 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): डी.सी. काम्पलैक्स में उस समय गुंडागर्दी का नंगा नाच हुआ जब वाहन पार्किंग की पर्ची को लेकर ठेकेदार के कारिंदे तथा निहंग सिंह आपस में भिड़ गए। निहंग सिंहों ने ठेकेदार के कारिंदे को तलवार मारकर गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। डी.सी. काम्पलैक्स में चारों ओर खून ही खून बिखर गया। इस दौरान डी.सी. काम्पलैक्स में भारी इक_ जमा हो गया। कारिंदे को तुरंत इलाज के लिए सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जबकि एक निहंग सिंह को पुलिस ने हिरासत में ले लिया तथा उसको अपने साथ थाने ले गई। घटना में प्रयोग की जाने वाली तलवार भी पुलिस ने बरामद कर ली। वर्णनीय है कि डी.सी. काम्पलैक्स में सुरक्षा के सख्त प्रबंध होते हैं, वहां पर एस.एस.पी. दफ्तर भी है, इसके बावजूद इतनी बड़ी घटना दिन-दिहाड़े घट गई जिससे सुरक्षा प्रबंधों की पोल भी खुल गई। 

मेरी दाढ़ी को डाला हाथ इसीलिए गुस्से में मार दी तलवार
पत्रकारों से बातचीत करते हुए निहंग हाकम सिंह ने कहा कि हम डी.सी. काम्पलैक्स में किसी कार्य के लिए आए हुए थे। ठेकेदार के कारिंदे द्वारा हमसे पर्ची की मांग की गई तो हमने उसे कहा कि हमें जल्दी है हम आकर पर्ची कटवा लेंगे लेकिन उसने हमारे साथ धक्का-मुक्की शुरू कर दी तथा मेरी दाढ़ी व केसों को हाथ डाला इसलिए मैंने गुस्से में आकर तलवार चला दी। 

मामले की जांच कर की जाएगी कार्रवाई : डी.एस.पी.
जब इस संबंधी डी.एस.पी. राजेश छिब्बर से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि पुलिस इस मामले में गहराई से जांच कर रही है। जांच दौरान जो भी तथ्य सामने आएंगे उस अनुसार कार्रवाई की जाएगी। 

गाड़ी हमारे कर्मचारी के ऊपर चढ़ा रहे थे निहंग सिंह, इसीलिए रोका गाड़ी को
दूसरी तरफ ठेकेदार के कारिंदे निर्मल सिंह ने बताया कि एक गाड़ी में तीन-चार निहंग सिंह डी.सी. काम्पलैक्स में आए तो हमने उन्हें 20 रुपए की पर्ची कटवाने के लिए कहा क्योंकि डी.सी. काम्पलैक्स की वाहन पार्किंग ठेके पर है। उन्होंने कहा कि हम तारीख पर जा रहे हैं आकर पर्ची कटवाएंगे। फिर आते वक्त जब हमने उनसे पर्ची की मांग की तो उन्होंने कहा कि यह तो गुरुद्वारे की गाड़ी है, हमारी गाड़ी पर कोई पर्ची नही लगती। इतना कहकर वह गाड़ी भगाने लगे तथा हमारे एक कर्मचारी के ऊपर उन्होंने गाड़ी चढ़ा देनी थी, मैंने भागकर उनकी गाड़ी को रोका तथा उनकी चाबी से गाड़ी बंद कर दी। इतने पर ही उन्होंने मुझे पीटना शुरू कर दिया तथा एक निहंग सिंह ने मुझ पर तलवार से हमला कर मुझे गंभीर रूप से जख्मी कर दिया। 
 

bharti