मकान के कब्जे को लेकर खूनी टकराव, 5 घायल

punjabkesari.in Tuesday, Oct 16, 2018 - 10:50 AM (IST)

बरनाला(विवेक सिंधवानी, गोयल): बस स्टैंड पुलिस चौकी की महज 200 गज की दूरी पर हुआ मकान के कब्जे को लेकर खूनी टकराव, एक घंटे बाद आई पुलिस। 30-40 के करीब अज्ञात व्यक्ति जिनके पास घातक हथियार थे, ने एक घर पर हमला कर दिया तथा घर के सामान की बुरी तरह से तोड़-फोड़ की और 2 महिलाओं सहित 5 व्यक्तियों को घायल कर दिया। पुलिस ने 2 व्यक्तियों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है। 

गर्भवती थी, इसके बावजूद मेरे पेट पर मारी गईं लातें
सिविल अस्पताल में उपचाराधीन गर्भवती महिला मीनाक्षी ने बताया कि मैं 9 महीने की गर्भवती हूं। इसके बावजूद हमलावरों ने मेरे पेट में लातें मारी। मैं गिड़गिड़ाती रही कि मैं गर्भवती हूं इसके बावजूद उनका मन नहीं पसीजा। इसी प्रकार घायल महिला ममता ने कहा कि हमलावरों ने मुझे भी बुरी तरह से पीटा। 

जबरदस्ती घर खाली करवाने के कारण हम पर किया हमला

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन सोनू, विक्रम तथा विजय ने बताया कि हम गत 30 वर्षों से बस स्टैंड के नजदीक घर में रह रहे हैं। गोबिन्द नाम का एक व्यक्ति कुछ दिन पहले घर में आया और धमकी भरे अंदाज में कहने लगा कि यह घर मेरा है, इसको खाली कर दो। उसके बाद उसने पुलिस को शिकायत कर दी। थाना सिटी में हमें रोजाना सुबह बुला लिया जाता था और शाम को घर भेज दिया जाता था। इस संबंधी हमने 181 नंबर पर शिकायत कर दी, फिर उसने बस स्टैंड चौकी में हमारे खिलाफ शिकायत कर दी तो बस स्टैंड चौकी इंचार्ज हमें घर आकर धमकाने लगा इससे तंग आकर हमने कोर्ट में केस कर दिया। गोबिन्द तथा 30-40 अज्ञात व्यक्ति तेजधार हथियार लेकर हमारे घर में दाखिल हुए और हमारी महिलाओं और बच्चों को पीटना शुरू कर दिया। हमारे पड़ोसियों ने हमें इस संबंधी सूचित किया। जब हम घर आए तो इन लोगों ने हमें भी पीट डाला। वे लोग सरेआम घर में तोड़-फोड़ करते और हमें पीटते रहे। इसके बावजूद पुलिस एक घंटे बाद मौके पर पहुंची। 

हमारे पास लिखित शिकायत थी, देखने गया था मौका
बस स्टैंड चौकी के इंचार्ज चरनजीत सिंह से बातचीत की कि आप पर आरोप लगाए जा रहे हैं कि आप धक्के से मकान को खाली करवा रहे थे तो उन्होंने कहा कि गोबिन्द नाम के व्यक्ति ने हमें लिखित शिकायत दी थी कि मैंने एक कमरा किराए पर दिया हुआ था जिसका किराया इन लोगों ने देना बंद कर दिया है तथा एक कमरे में उन्होंने धक्के से कब्जा कर लिया है। मैं मौका देखने के लिए घर गया था। आज ये दोनों पक्षों के लोग आपस में भिड़ गए। 

swetha