गांव पनवां में प्लाट को लेकर 2 पक्षों के बीच खूनी झड़प

punjabkesari.in Sunday, Dec 16, 2018 - 09:02 AM (IST)

भवानीगढ़(कांसल): गांव पनवां में आज एक प्लाट के झगड़े को लेकर 2 पक्षों के बीच हुई लड़ाई दौरान खूब लाठियां, सोटे व ईंट-पत्थर चले। दोनों पक्षों में जमकर हुई इस खूनी झड़प में दोनों पक्षों के 9 व्यक्ति घायल हो गए।

जानकारी अनुसार गांव पनवां में हमीर दास और धन्ना राम के परिवारों के बीच एक प्लाट को लेकर चल रहे विवाद को सुलझाने के लिए  पुलिस पार्टी सहित पहुंचे थाना प्रमुख इंस्पैक्टर प्रितपाल सिंह मौका देखने उपरांत दोनों पक्षों को झगड़े में किसी भी तरह आगे न बढऩे संबंधी समझाकर मौके से वापस ही गए थे। उनके जाने के बाद विवाद ने खूनी रूप धार लिया व दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर खूब लाठियां, सोटियां व ईंट-पत्थर चलाए। घायल हुए व्यक्तियों को स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया गया।

इस संबंधी जानकारी देते एक पक्ष के हमीर दास ने बताया कि गांव में ही स्थित एक प्लाट को लेकर उनका धन्ना राम के साथ पिछले काफी समय से विवाद चलता आ रहा है। जिस संबंधी उन्होंने माननीय कोर्ट में भी केस जीता हुआ है परन्तु हमें इस प्लाट का कब्जा नही दिया जा रहा। आज जब हम भारतीय किसान यूनियन एकता सिद्धूपुर के नेताओं को बुलाकर समझौता करने की कोशिश कर रहे थे, तो दूसरे पक्ष की तरफ से कथित तौर पर गाली-गलौच करने के साथ-साथ हमारे पारिवारिक सदस्यों पर हमला कर दिया।

उन्होंने कहा कि इस लड़ाई-झगड़े में हमारे परिवार के सदस्य हमीर दास, पवन कुमार, कुलदीप दास और लाभ दास घायल हो गए। कृष्णा देवी ने बताया कि उक्त प्लाट मेरे नाम पर है और इसका कब्जा भी मेरे पास है। उन्होंने आरोप लगाया कि कुछ नेताओं की कथित शह पर यह हमारे प्लाट पर धक्के से कब्जा करना चाहते हैं। इस संबंधी अदालतों से भी केस डिसमिस हो गए हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि आज थाना प्रमुख के जाने के बाद उक्त पक्ष ने हमारे घर में घुसकर हमारे पारिवारिक सदस्यों की मारपीट की है।

swetha