हाई वोल्टेज कारण लोगों के घरों का जला सामान

punjabkesari.in Saturday, Aug 31, 2019 - 11:06 AM (IST)

शेरपुर(सिंगला): गांव कातरों में हाई वोल्टेज आने कारण लोगों के बिजली मीटर, घरों में लगे पंखे, बल्ब, सबमर्सीबल मोटर, कूलर के अलावा अन्य बिजली के साथ चलने वाला सामान जल गया। गांव कातरों में चलती बिजली सप्लाई एकदम तेज हो गई, जिसके कारण लोगों के घरों में से पटाखों की आवाजें आने लगीं। इससे कई घरों की बिजली की फीटिंगें जल गईं और मीटर भी जल जाने की जानकारी प्राप्त हुई है। गांव के सरपंच बहादुर सिंह ने बताया कि उनके घर भी काफी सामान जल कर खराब हो गया है। इसके अलावा गांव में कई घरों ने उनको अधिक वोल्टेज के साथ हुए भारी नुक्सान बारे बताया है।

सरपंच बहादुर सिंह ने बताया कि इस सम्बन्धित पावरकॉम को जानकारी दे दी गई है परन्तु अभी तक कोई मसला हल नहीं हुआ है। इस समय कुछ लोगों ने कहा कि हम कई बार विभाग को समस्या का हल करने के लिए भी प्रार्थना की है परन्तु महकमे की तरफ से उनको नए मीटर लाने के लिए पैसे भरने के लिए कहा जा रहा है।लोगों ने बताया कि पावरकॉम की गलती कारण उनके घरों के बाहर लगे मीटर जल गए हैं, जिसमें उनका कोई कसूर नहीं, इस लिए अब पावरकॉम ही अपने खर्च पर लोगों के घरों में मीटर लगाने का प्रबंध करे। बल्कि पीड़ित लोगों ने पावरकॉम से यह भी मांग की है कि उनके घरों में जले बिजली के सामान का भी उनको मुआवजा दिया जाए।

इस सम्बन्धित पावरकॉम के एक्सियन के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि यह मामला मेरे ध्यान में नहीं था, अब मामला मेरे ध्यान में आ गया है। इसलिए सम्बन्धित अधिकारियों से इसकी रिपोर्ट मांगी जाएगी और आगे वाली बनती कार्रवाई की जाएगी।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News