टिब्बा स्कूल का तीसरी बार काटा बिजली कनैक्शन''

punjabkesari.in Friday, Oct 19, 2018 - 10:46 AM (IST)

शेरपुर (सिंगला): ब्लाक शेरपुर अधीन पड़ते प्राइमरी स्कूल में समय पर बिजली के बिल न भरने कारण स्कूलों का कनैक्शन काटा गया। जानकारी देते ब्लाक शेरपुर से संबंधित आधा दर्जन प्राइमरी स्कूलों की तरफ बिजली विभाग के हजारों रुपए खड़े होने कारण विभाग द्वारा स्कूलों के कनैक्शन काटे जा रहे हैं। यहां यह वर्णनीय है कि गांव वजीदपुर बधेसा में पिछले डेढ़ महीने से बिजली का कनैक्शन काटा हुआ है जबकि गांव टिब्बा व बड़ी के कनैक्शन भी काट दिए गए हैं। खेड़ीकलां स्कूल सहित अन्य स्कूलों की तरफ  विभाग की बकाया राशि खड़ी होने के कारण विभाग किसी समय भी स्कूलों के कनैक्शन काट सकता है। शिक्षा विभाग का इस तरफ कोई ध्यान नहीं है। टिब्बा स्कूल के अध्यापक कुलविंद्र सिंह ने बताया कि उनके स्कूल का बिजली बिल 17 हजार रुपए है विभाग ने 7 हजार रुपए उनको भेजे थे जो बिजली बिल के लिए प्रयोग किए गए। बकाया राशि न भरने कारण उनका तीसरी बार स्कूल का कनैक्शन काटा गया है। स्कूल के बच्चे पीने के पानी के लिए 300 मीटर स्कूल से दूर लगी पानी वाली टंकी पर जाते हैं जिससे कोई अप्रिय घटना घट सकती है। इसके अलावा आंगनबाड़ी सैंटर पर स्कूल में खाना तैयार करने के लिए पानी का प्रबंध करना मुश्किल हुआ पड़ा है। हैड टीचर हरजिंद्र सिंह ने शिक्षा विभाग से मांग की कि स्कूल के बिलों का भुगतान करने के लिए उचित प्रबंध किए जाएं।

क्या कहते हैं यूनियन वाले
एस.सी./बी.सी. यूनियन के जिला प्रैस सचिव कुलवंत सिंह व कुलविंद्र सिंह ने कहा कि बिजली विभाग को सिर्फ स्कूलों के बिलों का बकाया दिखाई देता है जबकि थानों, तहसीलों, दफ्तरों व पटवारखानों सहित अन्य दफ्तरों की तरफ बिजली विभाग के लाखों रुपए बकाया खड़े हैं उनके कनैक्शन काटने की परेशानी उठाए विभाग। 

विभाग की हिदायतों अनुसार जिनके बिजली बिल बकाया खड़े हैं, उनके कनैक्शन काट दिए जाएं। यदि स्कूल बिजली बिल का भुगतान करते हैं तो उनके फिर से कनैक्शन चालू कर दिए जाएंगे। 
-जगरूप सिंह,जे.ई. 

बिलों के भुगतान संबंधी डी.पी.आई. एलीमैंटरी को बताया गया है उन्होंने भरोसा दिलाया है कि जल्द हल किया जाएगा। 
- हरकंवलजीत कौर जिला शिक्षा अफसर

bharti