बिजली बिल फूंककर सरकार के खिलाफ किया रोष व्यक्त

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 01:33 PM (IST)

भवानीगढ़़ (विकास/ अत्तरी): बिजली यूनिटें माफ होने के बाद भी दलित भाईचारे के लोगों ने बिजली बिल आने पर रोष के तौर पर गांव फग्गूवाला में बिल फूंककर सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे सूबेदार लाभ सिंह, गुरदीप सिंह, अरविंद्र कौर सरपंच,भिन्दर सिंह, डा. विनयदीप सिंह, जसवीर सिंह, बिक्रमजीत बिकी,लाल सिंह,हरभजन सिंह, दर्शन सिंह मिस्त्री, केवल सिंह, बलदेव सिंह,मान सिंह सहित बीबी राज कौर, गुरमेल कौर और रणजीत कौर आदि ने पत्रकारों को बिजली बिल दिखाते कहा कि वे लोग दलित भाईचारों के साथ संबंध रखते हैं और सरकार ने उनको बी.पी.एल. स्कीम तहत प्रति महीना 200 बिजली के यूनिट माफ की सुविधा दी हुई है परंतु अब बिजली विभाग द्वारा भेजे बिजली के भारी रकमों के बिलों को देखकर जैसे उनके होश ही उड़ गए। 

इस मौके ‘आप’ के ब्लाक प्रधान गुरदीप सिंह फग्गूवाला ने कहा कि देश में 34 प्रतिशत आबादी दलितों की है और दलित वर्ग की सरकारें बनाने में अहम भूमिका रहती है परन्तु राज्य की कैप्टन सरकार दलितों को अनदेखा करके उनकी सुविधाएं छीनने में लगी है जिससे सरकार का दलित विरोधी चेहरा नंगा होता है।इस दौरान लोगों ने नारेबाजी करते सरकार को भेजे जा रहे बिजली बिलों पर रोक लगाने की मांग की।

क्या कहना है अधिकारियों का 
पी.एस.पी.सी.एल. घराचों के एस.डी.ओ. धर्मपाल सिंह का कहना था कि एस.सी. और बी.पी.एल. परिवारों को प्रति महीना बिजली की 200 यूनिटें माफ की सुविधा जारी है, उन्होंने कहा कि हो सकता है कि लोगों के घरों का लोड अधिक या बिजली की खपत ज्यादा होने के कारण यह बिल आए हों।

bharti