कर्ज से परेशान किसान ने गुरूद्वारे की तीसरी मंजिल से मारी छलांग, मौत

punjabkesari.in Thursday, Jul 19, 2018 - 07:01 PM (IST)

तपा मंडी(गर्ग,शाम): गांव रूड़ेके खुर्द के 32 वर्षीय गरीब किसान ने कर्ज के मार नीचे आए तलवंडी साबो के एक गुरुद्वारा साहिब की 40-45 फुट ऊंची तीन मंजिला से छलांग मारकर खुदकशी कर ली।

मृतक किसान अवतार सिंह उर्फ तार पुत्र जगजीत सिंह निवासी रूड़ेके खुर्द के छोटे भाई जगविन्दर सिंह ने बताया कि वह दो भाई हैं 4 एकड़ जमीन है परन्तु जमीन ठेके पर दी हुई होने के कारण घर का गुजारा नहीं चल रहा था। उसने 2 लाख रुपए बैंक और 2 लाख रुपए आढ़तिए का कर्ज देना था जिस कारण वह बहुत परेशान रहता था। इस परेशानी को देखते मेरी मां जसविन्दर कौर और पिता जगजीत सिंह गत शाम गुरुद्वारा तलवंडी साहिब में माथा टकाने के लिए ले गए कि परेशानी दूर हो जाए परन्तु अवतार सिंह ने शाम माथा टेकने उपरांत गुरुद्वारा तलवंडी साबो के लंगर हाल के साथ बनी सराय जो 40-45 फुट तीन मंजिला बिल्डिंग पर चढ़कर नीचे छलांग मार दी तो उपस्थित संगतें और सेवादारों ने घायल हालत अवतार सिंह को वहां के एक अस्पताल में दाखिल कर दिया परन्तु गंभीर हालत देखते सरकारी अस्पताल बठिंडा दाखिल करवाया गया पर जख्मों की ताब न सहते हुए दम तोड़ गया। घटना का पता लगते ही गांव में मातम छाया गया। शव का पोस्टमार्टम करने उपरांत गांव पहुंचने पर संस्कार कर दिया गया है।
 

मृतक अपने पीछे पत्नी और एक लड़का छोड़ गया है। इस मौके उपस्थित गांव के पूर्व सरपंच मेजर सिंह, पूर्व सरपंच जरनैल कौर, रूप अवतार सिंह, एकमजोत सिंह, गुरदेव सिंह, गुरजंट सिंह, लाभ सिंह, मलकीत सिंह, जीवन सिंह, तारा सिंह, बलवीर राम आदि ने पंजाब की कैप्टन सरकार और प्रशासन से मांग की है कि इस गरीब किसान के परिवार की हालत इतनी खस्ता है कि मकान भी गिरने किनारे पड़ा है, सारा कर्ज माफ करके आर्थिक मदद की जाए।


 

Vaneet