पराली जलाने पर 180 एफ.आई.आर. दर्ज, 129 गिरफ्तार

punjabkesari.in Tuesday, Nov 12, 2019 - 11:05 AM (IST)

संगरूर(विवेक सिंधवानी): पराली जलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध सख्त कानूनी कार्रवाई करने की प्रक्रिया जारी है। जिसके तहत कल भी विभिन्न जगह पर पराली जलाने वालों पर कार्रवाई की गई। डी.सी. घनश्याम थोरी ने बताया कि जिला संगरूर में अब तक पराली जलाने वाले व्यक्तियों के विरुद्ध 180 एफ.आई.आर. दर्ज करके 129 व्यक्ति गिरफ्तार किए जा चुके हैं। डी.सी. ने जिले की विभिन्न सब डिवीजनों के अधीन आते गांवों में किसानों सहित गांवों के गण्यमान्यों से जिला प्रशासन को सहयोग देने की अपील की। 

पराली को आग लगाने पर 9 पर मामला दर्ज 
पराली को आग लगाने के आरोप में पुलिस ने 9 किसानों के विरुद्ध केस दर्ज किया है। एस.एस.पी. हरजीत सिंह ने बताया कि थाना धनौला में 3 केस बलजीत सिंह उर्फ बब्बी वासी हरिगढ़, सुखपाल सिंह वासी हरिगढ़, हाकम सिंह वासी धनौला, थाना भदौड़ में एक केस प्रगट सिंह वासी अलकड़ा, थाना रूड़ेके कलां में एक केस हरबंस सिंह वासी धौला, शैहणा थाने में एक केस हरदीप सिंह वासी शैहणा, टलेवाल थाने में एक केस कुलदीप सिंह वासी भोतना तथा तपा थाने में गुरप्रीत सिंह उर्फ लुब्बा वासी मेहता, गुरप्रीत सिंह उर्फ गग्गी वासी मेहता के विरुद्ध केस दर्ज किया है।           

जिला पुलिस ने दर्ज किए 7 मामले
जिला पुलिस ने पराली को आग लगाने के आरोप में 7 मामले दर्ज किए हैं। एस.एस.पी. डा. संदीप गर्ग ने बताया कि गांव घनौरी में बहादुर सिंह वासी तुंगा ने पराली को आग लगाई हुई थी जिस कारण उसके विरुद्ध केस किया गया। आरोपी की गिरफ्तारी अभी बाकी है। इसी तरह से गांव बालियां में कर्म सिंह को पराली जलाने के आरोप में गिरफ्तार किया गया। एक अन्य मामले में गांव बालियां के ही किसान बलदेव सिंह के विरुद्ध केस दर्ज किया गया। 

ए.एस.आई. चमकौर सिंह को गश्त दौरान मुखबिर ने सूचना दी कि भीमसैन वासी संगरूर गुरदासपुरा से बंलेसा रोड पर पराली को आग लगा रहा है। उसके विरुद्ध केस दर्ज करके उसको गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा हनी बावा को पराली को आग लगाने के आरोप में काबू किया गया। एक अन्य मामले में बरनाला रोड पर पराली को आग लगाकर प्रदूषण फैलाने के आरोप में राकेश के विरुद्ध भी केस दर्ज किया गया जिसकी गिरफ्तारी अभी बाकी है।     
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News