किसानों को सताने लगा खेतों के ऊपर से गुजरती बिजली की तारों का डर

punjabkesari.in Saturday, Mar 17, 2018 - 12:42 PM (IST)

तपा मंडी (गर्ग,शाम): गेहूं पकने के किनारे होने ही वाली है, परन्तु खेतों के ऊपर से गुजरती बिजली की ढीली हाईटैशन तारों का डर किसानों को सताने लगा है क्योंकि गत वर्ष बिजली बोर्ड के अधिकारियों की नालायकियों कारण इलाके  के किसानों की सैंकड़ों एकड़ गेहूं की फसल जलकर राख हो गई थी। 

 

अपनी गलतियों को छिपाने के लिए बिजली बोर्ड के उच्चाधिकारियों की तरफ से नादिरशाही फरमान जारी करते यह फैसला तो लागू कर दिया गया है कि खेतों वाली बिजली की सप्लाई 2 महीनों के लिए रात को ही दी जाएगी क्योंकि दिन के समय गर्मी होने के कारण कभी भी स्पार्किंग होने से गेहूं की फसल को आग लग सकती है, परन्तु इन सरकारी अधिकारियों को कौन समझाए कि अभी तो खेतों में गेहूं की फसल बिल्कुल हरी खड़ी है, जो एक महीने तक कटाई के लिए तैयार नहीं होगी। अब भी समय है बिजली बोर्ड के अधिकारी अपनी पिछली गलतियों से सबक लेकर इस तरफ  ध्यान देकर ढीली तारों व ट्रांसफार्मरों के फेसों की मुरम्मत कर दें।

 

 इस संबंधी किसान भोला सिंह च_ा, जगत सिंह च_ा, गुरमीत सिंह सेखों, हरदीप सिंह सेखों व परमजीत सिंह पम्मा आदि का कहना है कि उक्त ढीली तारें मुरम्मत करके ठीक की जाएं, जिससे सीजन के समय किसान अपनी फसल को आगजनी से बचा सकें। इस बाबत एस.डी.ओ. नवनीत जिन्दल का कहना है उक्त मामले संबंधी उनके पास कोई शिकायत नहीं आई। अगर किसी भी किसान को कोई ढीली तारों संबंधी शिकायत है तो तुरंत ध्यान में लाए, जिससे मुरम्मत की जा सके । सिटी वैल्फेयर सोसायटी के प्रधान सतपाल गोयल व चेयरमैन मंगल दास गर्ग ने जिला प्रशासन से मांग की कि गेहूं के सीजन के समय आगजनी की घटनाओं को देखते तपा में दिन-रात फायर ब्रिगेड गाड़ी का प्रबंध किया जाए।

Punjab Kesari