सावधान! कहीं आप भी न हो जाए ऐसी ठगी का शिकार

punjabkesari.in Monday, Mar 19, 2018 - 01:35 PM (IST)

मालेरकोटला (जहूर): एक व्यक्ति ने मालेरकोटला के गुरदीप सिंह को सोशल मीडिया के माध्यम से खराब मोबाइल बेचकर करीब 17 हजार रुपए की ठगी मारी है। गुरदीप सिंह के अनुसार उसने सोशल मीडिया ओ.एल.एक्स. साइट खोलकर लुधियाना के एक व्यक्ति से मोबाइल बेचने की डाली एक एड में 17 हजार रुपए का सौदा कर लिया और उक्त व्यक्ति ने मोबाइल की डिलीवरी लुधियाना बस स्टैंड में करने के लिए कहा। गुरदीप सिंह ने लुधियाना निवासी व्यक्ति से सैमसंग-7 एच मोबाइल लेकर उसको 17 हजार रुपए देदिए और जब वह मोबाइल चलाने लगा तो मोबाइल नहीं चला, जिस पर मोबाइल बेचने वाले व्यक्ति ने कहा कि मोबाइल की बैटरी चार्ज नहीं है और उसको घर जाकर चार्ज कर चलाने के लिए कहा।
गुरदीप सिंह ने बताया कि जब वह घर आकर मोबाइल को चार्ज करके चलाना चाहा तो मोबाइल नहीं चला। उसने मालेरकोटला स्थित सैमसंग केयर सैंटर में जाकर मोबाइल में आए फाल्ट को ठीक करने को कहा, जिस पर केयर सैंटर के मालिक मनोज कुमार ने उक्त मोबाइल को जब खोला तो उसमें बैटरी की जगह मिट्टी डाली हुई निकली, जिस पर वह काफी परेशान हुआ और तुरंत उसने मोबाइल बेचने वाले व्यक्ति के साथ संपर्क किया परन्तु उसका मोबाइल बंद मिला।

सोशल साइट पर डाली एड की पहले विशेष जांच जरूरी : चौधरी बशीर
यह अनोखी ठगी पूरे शहर में चर्चा का विषय बनी हुई है जिससे समाज सेवी व पार्षद चौधरी मोहम्मद बशीर ने लोगों से अपील की कि सोशल साइट पर डाली एड की पहले विशेष जांच कर लेनी जरूरी है। उससे बाद ही सोशल मीडिया से कोई वस्तु खरीदी जाए।

Punjab Kesari