नशेड़ी ने इस तरह बनाया बुजुर्ग को ठगी का शिकार

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 09:09 AM (IST)

भवानीगढ़(कांसल): शहर के एक बुजुर्ग से अपने आप को नशे का आदी बताने वाला एक मोटरसाइकिल सवार व्यक्ति 11 हजार रुपए की नकदी और एक सोने की अंगूठी छीनकर फरार हो गया। प्यारा खान पुत्र उमरदीन निवासी बिशन नगर भवानीगढ़ ने बताया कि वह खेती का धंधा करने के साथ-साथ प्रापर्टी डीलर का भी काम करता है। गत दिवस वह स्थानीय पटियाला रोड पर राधा कृष्ण मंदिर नजदीक स्थित अपनी ठेके पर ली जमीन पर काम कर रहा था । इसी दौरान मोटरसाइकिल पर एक नौजवान आया।

उसने उससे कहा कि वह उसके लड़के का दोस्त है।  उसने कुछ प्लाट बेचने हैं।  प्लाट दिखाने का बहाना बनाकर वह प्यारा खान को अपने मोटरसाइकिल पर बिठाकर साथ ले गया। पहले वह उसको बलियाल रोड पर ले गया जहां चलते मोटरसाइकिल पर ही उसने खाली पड़े प्लाटों की तरफ इशारा करके कहा कि यह प्लाट बेचना है। इसके बाद वह प्यारा खान को अपने मोटरसाइकिल से बलियाल रोड से जाते एक रजबाहे की पटरी पर ले जाकर गांव रेतगढ़ की सुनसान जगह पर ले गया।

वहां उसने उसे डरा-धमकाकर उससे 11 हजार रुपए की नकदी और उसके हाथ में पहनी अंगूठी को धक्के से निकाल लिया और प्यारा खान को वहीं छोड़कर फरार हो गया।  प्यारा खान ने बताया कि उक्त व्यक्ति ने उसकी जेबों की तलाशी लेते समय कहा कि बाबा जी हम चिट्टा पीने के आदी हैं।  इसलिए ऐसे जुगाड़ लगाने पड़ते हैं।  इस संबंधी थाना प्रमुख इंस्पैक्टर प्रितपाल सिंह ने कहा कि जल्द ही उक्त व्यक्ति को ट्रेस कर लिया जाएगा।

swetha