प्रिंसीपल पर फर्जी दस्तावेज के आधार पर नौकरी प्राप्त करने के आरोप में धोखाधड़ी का मामला दर्ज

punjabkesari.in Friday, Feb 22, 2019 - 11:58 AM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को एक व्यक्ति द्वारा की शिकायत के आधार पर स्थानीय पुलिस ने गुरु तेग बहादुर कालेज में तैनात प्रिंसीपल के विरुद्ध कथित तौर पर धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया। प्राप्त जानकारी अनुसार जिला पुलिस प्रमुख संगरूर को दी शिकायत में दरबारा सिंह ने बताया कि वह साल 1999 से सरकारी सहायता प्राप्त गुरु तेग बहादुर कालेज भवानीगढ़ में बतौर एसोसिएट प्रोफैसर नौकरी कर रहे हैं।

उक्त कालेज में प्रिंसीपल के खाली पद के लिए 24 अप्रैल 2017 को इश्तिहार जारी होने के बाद करीब 15 उम्मीदवारों ने अर्जियां दी थी। जिनमें से 25 सितम्बर 2017 को इंटरव्यू के लिए आए केवल 6 उम्मीदवारों में से इंटरव्यू लेने के लिए आए कालेज के प्रधान सहित पंजाबी यूनिवॢसटी के अधिकारियों की कमेटी द्वारा डा.संदीप कुमार की कालेज के प्रिंसीपल के तौर पर नियुक्ति की गई थी परन्तु नियुक्ति समय कथित तौर पर डा. संदीप कुमार के पास तजुर्बे के सर्टीफिकेट नही थे। जिस कारण डा. संदीप कुमार को कमेटी द्वारा 15 दिनों के अंदर-अंदर अपने तजुर्बे के सर्टीफिकेट जमा करवाने के लिए कहा गया था। जिसके बाद डा. संदीप कुमार द्वारा जो सर्टीफिकेट व अन्य दस्तावेज पंजाबी यूनिवर्सिटी में जमा करवाए गए थे वे कथित तौर पर तसल्लीबख्श नही थे, जिस कारण डा. रोहित कुमार निवासी भवानीगढ़ द्वारा पंजाब के राज्यपाल को की शिकायत के आधार पर पहले पंजाबी यूनिवर्सिटी द्वारा इनकी नियुक्ति को विचाराधीन रखने का पत्र जारी किया और फिर पड़ताल करने उपरांत इस नियुक्ति को रद्द कर दिया था।

उन्होंने आरोप लगाया कि डायरैक्टर शिक्षा विभाग पंजाब की तरफ से 30 अक्तूबर 2018 को डा.संदीप कुमार का तजुर्बा सर्टीफिकेट कथित तौर पर असली न होने के कारण और अध्यापन तजुर्बा शर्तों अनुसार पूरा न होने के कारण उनकी बतौर प्रिंसीपल नियुक्ति को रद्द कर देने के बावजूद भी डा.संदीप कुमार इस कालेज मे बतौर प्रिंसीपल अब तक अपनी सेवाएं निभा रहा है। उसके द्वारा कथित तौर पर कालेज का आर्थिक और शैक्षिक स्तर पर नुक्सान किया जा रहा है, जिसके आधार पर पुलिस ने दरबारा सिंह के बयानों को कलमबद्ध करते कालेज के प्रिंसीपल के तौर पर सेवा निभा रहे डा. संदीप कुमार विरुद्ध कार्रवाई शुरू कर दी है।

Anjna