विवाह करवाकर कनाडा गई लड़की ने की 23 लाख रुपए की ठगी

punjabkesari.in Monday, Jan 27, 2020 - 10:21 AM (IST)

तपा मंडी(गर्ग, शाम): गांव ढिल्लवां के लड़के के साथ विवाह करवाकर कनाडा गई लड़की ने 23 लाख रुपए की ठगी की है। इस मामले में लड़की समेत मां, पिता, भाई, ताया, ताई के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज किया गया है। 

थाना प्रमुख नारायण सिंह ने बताया कि जसविन्द्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह निवासी ढिल्लवां ने एस.एस.पी. बरनाला को दी शिकायत में बताया कि उसके भाई कुलविन्द्र सिंह पुत्र बहादुर सिंह निवासी ढिल्लवां की मंगनी आईलैट्स पास लड़की गुरप्रीत कौर बेटी जगराज सिंह निवासी दानगढ़ के साथ 3 मई 2018 को हुई थी और लड़की को कनाडा भेजने का सारा खर्चा लड़के वालों ने किया था। इस दौरान यह तय हुआ कि विवाह के बाद लड़की लड़के को कनाडा ले जाएगी। इसके बाद शिकायतकर्ता की मौसी अमृत कौर के खाते से गुरप्रीत कौर को कनाडा जाने के लिए बतौर फीस 21 फरवरी 2018 को 3 लाख 82 हजार 812 रुपए ट्रांसफर किए गए। इसके बाद 3 मार्च 2018 को शिकायतकर्ता ने 5 लाख 18 हजार जमा करवाए गए। इसके बाद 3 अगस्त 2018 को 4902 डालर गुरप्रीत कौर के खर्च के लिए भेजे गए। इसके अलावा टिकट, एजैंट की फीस और अन्य खर्च उन्होंने किया। 

उन्होंने बताया कि 1 मई 2019 कुलविन्द्र सिंह का विवाह गुरप्रीत कौर शेरगिल के साथ हो गया। विवाह के बाद 9 मई को गुरप्रीत कौर कनाडा चली गई तब भी गुरप्रीत कौर की पढ़ाई के लिए फीस उसका भाई भेजता रहा। इसके बाद जब गुरप्रीत कौर को कुलविन्द्र सिंह की फाइल कनाडा जाने के लिए लगवाने को कहा गया तो उसने 15 लाख रुपए मंगवाए। अब गुरप्रीत कुलविन्द्र सिंह की फाइल नहीं लगा रही। जब भी कुलविन्द्र अपनी पत्नी को फोन करता है तो वह उसे बुरा भला कहती है जिसकी सारी रिकार्डिंग उनके पास है। इस तरह गुरप्रीत कौर और उसके परिवार ने मिलकर 23 लाख रुपए की ठगी की है। 

पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद गुरप्रीत कौर शेरगिल बेटी जगराज सिंह, राज कौर पत्नी जगराज सिंह, जगराज सिंह पुत्र मेजर सिंह, जसप्रीत सिंह पुत्र जगराज सिंह, ताई गुरमेल सिंह पत्नी गुरतेज सिंह, ताया गुरतेज सिंह पुत्र मेजर सिंह सभी वासी दानगढ़ के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। थाना प्रमुख नारायण सिंह ने बताया कि अभी तक किसी की भी गिरफ्तारी नहीं हुई है, फाइल पुलिस के उच्चाधिकारियों के पास गई हुई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Edited By

Sunita sarangal

Recommended News

Related News