सांझी स्टेज सबंधी श्री अकाल तख्त साहिब के आदेश की पालना की जाएगी: लौंगोवाल

punjabkesari.in Monday, Oct 21, 2019 - 02:45 PM (IST)

शेरपुर (अनीश): शिरोमणी गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष भाई गोबिंद सिंह लौंगोवाल ने कहा कि 550वें प्रकाश दिवस के समागमों सबंधी श्री अकाल तख्त साहिब द्वारा जो भी आदेश होगा, उसकी पालना की जाएगी। भाई लौंगोवाल ने मूलोवाल में एक धार्मिक समागम में शिरकत करने उपरंत पत्रकारों से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि कैप्टन सरकार समागमों के प्रबंधों सबंधी सुचते होने के स्थान पर इस बात की ओर ध्यान दे रही है कि स्टेज पर कौन बैठेगा। 

उन्होंने दोहराया कि पटना साहिब में जब समागम हुए तो पूरा प्रंबध बिहार सरकार ने किया था, परंतु समागमों का नेतृत्व गुरूद्वारा प्रबंधक कमेटी ने किया था, अब भी यही चाहिए कि पंजाब सरकार उचित प्रबंध करे व धार्मिक स्टेज का कार्य शिरोमणी कमेटी को दिया जाए। भाई लौंगोवाल ने कहा कि 1969 में गुरू नानक देव जी की 5वीं प्रकाश शताब्दि मौके गुरू नानक देव यूनिर्वसिटी की स्थापना की गई थी, गुरू नानक थर्मल प्लांट लगाया गया व अन्य कई यादगारी प्रोजैक्ट दिए गए। पंजाब सरकार को चाहिए कि 550वें प्रकाश दिवस मौके मुख्य रखते हुए पंजाब को कोई नया प्रोजैक्ट दिया जाए। 

उन्होंने कहा कि सुल्तानपुर लोधी के समागम में 52 लंगर प्रवान किए गए है परंतु अभी भी सिक्ख श्रद्धालुओं द्वारा ओर लंगर लगाने की पेशकश निरंतर आ रहीं है। भाई लौंगोवाल ने बताया कि सुल्तानपुर लोधी में संगत की आमद को देखते हुए शिरोमणी कमेटी द्वारा एक आरजी अस्पताल की स्थापना की गई है। इस मौके बीबी सुरजीत कौर बरनाला, गगनजीत सिंह बरनाला, हरबंस सिंह शेरपुर, गुरजीत सिंह ईसापुर लंडा के इलावा भारी संख्या में नेता मौजूद थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Mohit

Recommended News

Related News