तेज आंधी से उठी आग की लपटें, बुरी तरह झुलसे पशु

punjabkesari.in Thursday, May 18, 2023 - 03:09 PM (IST)

भवानीगढ़ (कांसल): स्थानीय क्षेत्र में बीती रात आई तेज आंधी के कारण स्थानीय क्षेत्र के विभिन्न गांवों में आग लगने से काफी नुकसान की सूचना मिली है।कई स्थानों पर बिजली के खंभे टूट जाने से और बिजली की लाइनों पर पेड़ गिरने से आधी रात से सुबह तक बिजली आपूर्ति बाधित रही, स्थानीय शहरों व गांवों में भी बिजली पानी की समस्या का करना पड़ा सामना। 

 जानकारी के अनुसार बीती रात आई तेज आंधी के कारण पास के गांव बिम्बड़ी में दलित समाज के एक व्यक्ति जग्गा सिंह पुत्र छोटा सिंह को पशुओं के रखरखाव वाले बरांडे में आग लग गई, जिससे जग्गा सिंह की दो गाय और एक भैंस बुरी तरह झुलसी गई जिस कारण एक गाय की मौके पर ही मौत हो गई‌। जग्गा सिंह ने बताया कि आग की इस घटना में पशुओं के अलावा उनकी 2-3 जुड़ी वाले कुफ, बरामदे में पड़ी भारी मात्रा में तुड़ी जल गई और बरामदे की छत भी आग कि भेटा चढ़ा गई। उन्होंने कहा कि आग की इस घटना में उन्हें दो लाख रुपये से अधिक का नुकसान हुआ है‌‌। उन्होंने कहा कि पहले ग्रामीणों ने आग पर काबू पाने का काफी प्रयास किया और फिर दमकल की गाड़ी ने मौके पर पहुंचकर आग पर काबू पाया। इसी तरह समीपवर्ती गांव रामपुरा में दो घरों में आग लगने से 7 से 8 ट्रॉली तुड़ी जलकर खाक हो गई।

इस घटना की जानकारी देते हुए ग्राम रामपुरा निवासी भूपिंदर सिंह पुत्र सुरजीत सिंह ने बताया कि उसके तूड़ी वाले कोठे के पास सड़क के दूसरी ओर कचरे के ढेर में किसी ने आग लगा दी थी और रात को तेज आंधी के कारण  यह आग उनके तूड़ी वाले कोठे में लग गयी जिससे इस घटना में उनकी करीब 5 ट्रॉलियों के करीब तूड़ी जलकर राख हो गई और बाकी पानी से भीगने के कारण नष्ट हो गईं। इस आग के साथ ही उनके पड़ोसी दलित समुदाय के हरबंस सिंह पुत्र जांगिर सिंह के पुआल खलिहान में भी आग लग गयी. जिसमें से 2 से 3 ट्रॉली  तूड़ी जलकर खाक हो गई। उन्होंने बताया कि रात में दमकल की गाड़ी से आग पर काबू पा लिया गया। लेकिन रात में बिजली आपूर्ति ठप होने से और तेज आंधी के कारण फायर ब्रिगेड को अधिक पानी भरने में परेशानी का सामना करना पड़ा। इसके अलावा खबर मिली कि पास के गांव घराचों में तेज आंधी और बिजली गिरने से तूड़ी दो कुप में आग लग गई।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vatika

Recommended News

Related News