गरीब परिवार के मकान की छत गिरी, घरेलू सामान का हुआ नुक्सान

punjabkesari.in Thursday, Jul 18, 2019 - 09:56 AM (IST)

तपा मंडी(गर्ग, शाम): बाजीगर बस्ती में एक गरीब परिवार के घर की छत गिरने के कारण घरेलू सामान मलबे के नीचे दबने से 50 हजार रुपए का नुक्सान हो गया। जानकारी के अनुसार गुरमेल राम पुत्र महेन्द्र राम का परिवार अपने माता-पिता, पत्नी और बच्चों के साथ रह रहा है। 2 दिनों से पड़ रही वर्षा से मकान की छत गिर गई जिससे घरेलू सामान जिसमें गैस चूल्हा, बर्तन, बिस्तर, संदूक आदि मलबे के नीचे दब गए। 

आस-पड़ोस के लोगों ने मलबे के नीचे दबे सामान को बाहर निकाला और बताया कि कमरे की जो छत गिरी है उसमें से बच्चे 2 मिनट पहले ही बर्तन उठाकर बाहर आए थे परंतु उनका बचाव हो गया। 
बस्ती निवासियों ने प्रशासन से मांग की है कि परिवार के हुए नुक्सान की भरपाई करवाई जाए। जब वार्ड कौंसलर नेक राम ने इस मामले संबंधी ई.ओ. तपा के साथ बातचीत की तो उन्होंने कहा कि मकान की पक्की रजिस्ट्री होनी जरूरी है, फिर नुक्सान की भरपाई हो सकती है। 

वार्ड कौंसलर का यह भी कहना है कि परिवार को इसी मकान में रहते को 100 साल बीत गए हैं। जिसको बिजली बिल, सीवरेज, पानी और अन्य सहूलियतें मिल रही हैं। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की है कि इस परिवार के हुए नुक्सान की गिरदावरी करवा कर नुक्सान की भरपाई की जाए नहीं तो लोग संघर्ष करने के लिए तैयार बैठे हैं, उधर पास के गांव ताजोके में मूसलाधार बारिश कारण गरीब परिवार के घर की छत गिर गई। जानकारी के अनुसार भोला सिंह ने बताया कि भारी बारिश के कारण घर के कमरे की छत गिर गई जिस कारण घरेलू सामान का नुक्सान होने के साथ घर की महिला पाली कौर को भी चोट लगी है। उधर, उक्त घटना का पता लगते ही लोगों की तरफ से परिवार और सामान को संभालने की कोशिश की गई। गांव निवासियों ने पीड़ित परिवार के लिए आर्थिक मदद की मांग की है।
 

swetha