पूर्व विधायक केवल ढिल्लों ने फोकल प्वाईंट स्थापित करवाने के लिए कसी कमर

punjabkesari.in Friday, Jan 24, 2020 - 05:18 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): बरनाला जिले में नई इंडस्टरी लगे व युवाओं को रोजगार मिले। इस मुद्दे पर बरनाला के पूर्व विधायक केवल सिंह ढिल्लों ने कमर कस ली है। इस मुद्दे को वह पंजाब के मुख्य मंत्री कैप्टन अमरिन्दर सिंह के पास उठा चुके हैं। बातचीत करते हुए केवल सिंह ढिल्लों ने कहा कि बरनाला जिले का विकास होगा। इस लिए बरनाला में इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाईंट हर हाल में बनवाया जाएगा। 

26 जनवरी को बरनाला में गणतंत्र दिवस के समागम पर मुख्य मेहमान के तौर पर पंजाब के उद्योग मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा पहुंच रहे हैं। उनके साथ बातचीत करके गणतंत्रता दिवस पर शहर वासियों को फोलज प्वाईंट का तोहफा देने की पूरी कोशिश की जाएगी। मेरी कोशिश होगी कि बरनाला में पहुंचे मंत्री सुंदर शाम अरोड़ा बरनाला जिले में इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाईंट का एलान करके जाएं। फोकल प्वाईंट में नए उद्योगों को लगाने के लिए जगह की सुविधा दी जाएगी। 

इसके अलावा बढ़ीया सडक़ें, सीवरेज, फायर ब्रिगेड, पीने का साफ पानी, स्ट्रीट लाईटों की सुविधा भी इस फोकल प्वाईंट में दी जाएगी। वर्णनीय है कि बरनाला को जिले का दर्जा भी केवल सिंह ढिल्लों के प्रयत्नों से ही मिला था। यदि वह बरनाला में इंडस्ट्रीयल फोकल प्वाईंट स्थापित करवाने में सफल हो जाते हैं तो बरनाला जिले की नुहार बदल जाएगी। जहां जिला आर्थिक उन्नती की राह पर बढ़ेगा वहीं भारी संख्या में युवाओं को रोजगार भी मिलेगा। 
 

Mohit