पंचायती जमीन का सर्वे चोरी छिपे करवाने के खिलाफ जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी ने किया संघर्ष का ऐलान

punjabkesari.in Tuesday, Dec 04, 2018 - 12:47 PM (IST)

 

भवानीगढ़(संजीव): पंचायती जमीन लोगों की सहमति के बिना इंडस्ट्रीयल पार्क को न देने के वायदे के बाद भी सरकार और प्रशासन की मिलीभगत से गांव घराचों में पंचायती जमीन का सर्वे चोरी-छिपे करने खिलाफ जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी ने गांव में रैली करके कांग्रेस सरकार के इन मनसूबों के खिलाफ संघर्ष का ऐलान कर दिया।जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के जिला प्रधान मुकेश मलौद और कर्मजीत घराचों ने प्रैस को जारी बयान में बताया कि कुछ दिन पहले गांव घराचों की पंचायती जमीन का चुपचाप सर्वे करवाकर जमीन इंडस्ट्रीयल पार्क को देने की तैयारियां की जा रही हैं।

उल्लेखनीय है कि कुछ समय पहले यही कोशिशें बालद कलां की जमीन पर भी हो रही थी जिनके खिलाफ जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के वर्करों ने सर्वे करने आई टीम को घेरकर जमीन इंडस्ट्रीयल पार्क को देने का विरोध किया था और लोक निर्माण मंत्री विजयइंद्र सिंगला की तरफ से यह वायदा किया था कि लोगों की सहमति के बिना ये जमीनें इंडस्ट्री के लिए नहीं ली जाएंगी।

एक बार फिर कांग्रेस सरकार द्वारा अपनी बात से पलटते चोरी-छिपे इन जमीनों का सर्वे करके गांव घराचों की जमीन छीनने की कोशिशें की जा रही हैं जिसकी सूचना गांववासियों को मिलते ही उन्होंने जमीन प्राप्ति संघर्ष कमेटी के नेतृत्व में इकट्ठे होकर संघर्ष शुरू कर दिया। इस मौके पर भान सिंह, जीवन सिंह, परमजीत कौर आदि ने भी रैली को संबोधित किया।
 

bharti