मालेरकोटला में आवारा कुत्तों का भेड़ों के बाड़े पर हमला

punjabkesari.in Saturday, May 19, 2018 - 12:34 PM (IST)

मालेरकोटला (जहूर): माना फाटक के बाहर आवारा कुत्तों के झुंड ने भेड़ों के एक बाड़े में दाखिल होकर 7 भेड़ों को मार डाला और एक दर्जन के करीब भेड़ों को बुरी तरह घायल कर दिया। 

 

भेड़ों के बाड़े पर आवारा कुत्तों के हमले का आज सुबह पता लगने पर बाड़े के मालिक मोहम्मद खलील काला ने लहूलुहान हुई भेड़ें देखते ही स्थानीय सिविल पशु अस्पताल के वैटर्नरी अफसर डॉक्टर मोहम्मद इकबाल को सूचना दी और उन्होंने तुरंत अपनी टीम सहित मौके पर जाकर घायल भेड़ों का इलाज शुरू कर दिया। लगभग पांच घंटे की भारी मशक्कत के बाद पशु पालन विभाग की मैडीकल टीम एक दर्जन भेड़ों को बचाने में सफल हो गई। 

 

जानकारी मुताबिक स्थानीय माना फाटक के बाहर खुशहाल बस्ती में मोहम्मद खलील काला ने बेहतरीन समझी जाती राजस्थानी नस्ल की करीब 2 दर्जन भेड़ें व करीब एक दर्जन बकरियां रखी हुई हैं। रोजाना की तरह मोहम्मद खलील काला रात को बकरियों को एक अलग बाड़े में बंद करके और गर्मी होने के कारण भेड़ों को चारदीवारी अंदर खुला छोड़कर खुद अपने घर आकर सो गया।
 रात को आवारा कुत्ते चारदीवारी का मजबूत गेट फांदकर भेड़ों पर टूट पड़े। इस हमले में आवारा कुत्ते 7 भेड़ों को नोच-नोच कर खा गए और करीब एक दर्जन भेड़ों को बुरी तरह घायल कर गए। 
मोहम्मद खलील काला मुताबिक उसने बेहतरीन राजस्थानी नस्ल की भेड़ें पूरे शौक के साथ पाली हुई थी परंतु रात को आवारा कुत्तों ने उसकी 7 कीमती भेड़ों को नोच डाला। उसने बताया कि उसका करीब डेढ़-दो लाख रुपए का नुक्सान हो गया है।

swetha