चलती माल गाड़ियों में से अनाज चुराने वाले गिरोह के 2 सदस्य गिरफ्तार

punjabkesari.in Friday, Sep 14, 2018 - 01:29 PM (IST)

सुनाम ऊधम सिंह वाला (मंगला): माल गाडिय़ों में से अनाज चोरी करने वाला एक गिरोह रेलवे पुलिस की गिरफ्त में आया है। इस संबंधी रेलवे सुरक्षा बल के इंस्पैक्टर सुमन कुमार ठाकुर, चौकी इंचार्ज रमेश कुमार व एस.आई. नीरज कुमार ने बताया कि गत काफी समय से जिला संगरूर के कई स्टेशनों (सुनाम, संगरूर, धूरी) से अन्य प्रांतों को जाने वाले अनाज में से गिरोह के ये सदस्य चलती गाड़ी में से अनाज चुरा लेते थे जैसे ही माल गाडिय़ां विभिन्न स्टेशनों से चलती थी तो ये लोग जब गाड़ी की कम स्पीड होती थी तो उसमें चढ़ जाते और आगे जाकर यह माल गाडिय़ों के डिब्बों की सीलों को तोड़कर माल (बोरियां) नीचे फैंक देते। 

अगले स्टेशन पर जैसे ही गाड़ी की स्पीड कम होती तो ये उतरकर फैंकी हुई अनाज की बोरियों को उठाकर ले जाते और आगे बेच देते थे। काफी समय से रेलवे विभाग इन वारदातों को हल करने के लिए लगा हुआ था। इसी दौरान उन्हें गत 9 सितम्बर को एक सूचना मिली कि लहरागागा के पास गांव अड़कवास के नजदीक 7-8 गट्टे चावल के पड़े हैं, जब पुलिस पार्टी इंस्पैक्टर (क्राइम) सुखदेव राज के नेतृत्व में वहां पुहंची और नाका लगाया तो 2 लोग चावल के गट्टे उठाए हुए लहरा की ओर जाते दिखाई दिए जिनको पकड़ा गया। उनकी पहचान शौकी व बिट्टू के रूप में हुई उन्होंने पुलिस रिमांड के दौरान स्वीकार किया कि चोरी के इस मामले में उनके साथ राजा, बिट्टू व शिव कुमार भी शामिल हैं तथा वह यह अनाज, गेहूं व चावल आगे दुकानदार हर्ष कुमार व धर्मपाल लहरागागा को बेच देते थे। 

पुलिस ने यह भी बताया कि इन दुकानदारों से कुछ गट्टे अनाज के प्राप्त भी किए गए हैं, पुलिस ने दोनों दुकानदारों तथा शौकी, बिट्टू व अन्यों के विरुद्ध मामला दर्ज कर लिया है। इन चारों को पकड़ा जा चुका है तथा अन्यों की पुलिस तलाश कर रही है। पुलिस अधिकारियों ने यह भी जानकारी मीडिया को दी कि उक्त अनाज चुराने वालों ने स्वीकार किया है कि 26 अगस्त को भी उन्होंने जाखल व गुरने स्टेशनों के बीच ऐसी ही चोरी की थी। 
 

bharti