गिरफ्तार 96 व्यक्तियों को रिहा करने संबंधी तहसीलदार को राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

punjabkesari.in Tuesday, Sep 03, 2019 - 12:18 PM (IST)

मालेरकोटला(जहूर): दिल्ली के सिकंदर लोधी रोड पर 600 वर्ष पुराने बने श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के विरोध में रोष प्रदर्शन करने वालों में से पंजाब के गिरफ्तार किए 96 व्यक्तियों को बिना शर्त रिहा कराने के लिए श्री गुरु रविदास दरबार गांव सादतपुर की ओर से भारत के राष्ट्रपति के नाम तहसीलदार बादलदीन को ज्ञापन सौंपा गया। 

इस मौके पर बातचीत करते हुए डेरा उदासीन के गद्दीनशीन महंत पाल दास, ओम प्रकाश, सेवामुक्त प्रिंसीपल जग्गा सिंह मंड्याला, बसपा नेता शमशाद अंसारी, मिर्जा सिंह सादतपुर तथा बलवंत सिंह सरवरपुर ने बताया कि गत 21 अगस्त को श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के रोषस्वरूप पंजाब के 96 धरनाकारियों को गिरफ्तार किया गया था जिसमें गांव सादतपुर के कश्मीर सिंह, चेतन दास, चेला पाल दास तथा गुरचरण सिंह भी शामिल हैं। उन्होंने बताया कि श्री गुरु रविदास मंदिर तोड़े जाने के कारण देशभर से संगत ने रोष रैली की थी जिसमें पंजाब से भी संगत ने शिरकत की थी और उनमें से 96 धरनाकारी जिनको मैट्रो स्टेशन से आते हुए उठाया गया था, वे 13 दिन से जेल में बंद हैं।

उन्होंने भारत के राष्ट्रपति राम नाथ कोविन्द से मांग की कि जेल में बंद सभी धरनाकारियों को बिना शर्त तुरंत रिहा किया जाए। कश्मीर सिंह की पत्नी कुलविंद्र कौर ने राष्ट्रपति के पास गुहार लगाई कि उसके पति को तुरंत बिना शर्त रिहा किया जाए। इस मौके पर चमकौर सिंह कुप्प कलां, तारा सिंह रोहीड़ा, केहर सिंह, मिर्जा सिंह, धर्मपाल सिंह, गुरचरण सिंह, मोहम्मद अरशद, प्रगट सिंह, प्रितपाल सिंह, बलजीत सिंह आदि उपस्थित थे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

swetha

Recommended News

Related News