मुलाजिम व सार्वजनिक संगठन डटे अध्यापकों के साथ

punjabkesari.in Tuesday, Nov 13, 2018 - 02:53 PM (IST)

बरनाला,(विवेक सिंधवानी, गोयल): अध्यापकों की वेतन कटौती के खिलाफ व समूह कच्चे अध्यापकों को पूरे वेतन पर रैगुलर करवाने के लिए 7 अक्तूबर से सांझा अध्यापक मोर्चा के नेतृत्व में चल रहे पक्के मोर्चे पर भूख हड़ताल के 37 दिनों बाद भी पंजाब सरकार की अध्यापक मसलों प्रति बेरुखी व बातचीत से भागने पर विभिन्न संगठन अध्यापकों के संघर्ष की हिमायत पर डटकर खड़े हो गए हैं। 
राज्य स्तरीय फैसले अनुसार जिला स्तर पर कांग्रेस के विधायकों व नेताओं के घरों का घेराव किया जाएगा जिसके तहत बरनाला कांग्रेसी नेता केवल सिंह ढिल्लों की कोठी का घेराव कल किया जाएगा। इस संबंधी सांझा अध्यापक मोर्चे की समूह मुलाजिम व सार्वजनिक संगठनों से हुई स्थानीय ङ्क्षचटू पार्क में बैठक दौरान फैसला किया गया, जिस संबंधी जानकारी देते मोर्चे के  नेता गुरमीत सुखपुर, निर्मल चुहानके ने बताया कि बड़ी संख्या में कल ढिल्लों की कोठी के आगे एकत्रता करके पंजाब सरकार का पिट-सियापा किया जाएगा। 
यदि पंजाब सरकार अध्यापकों की मांगों प्रति सहृदय नहीं 
होती तो आने वाले दिनों मे 18 नवम्बर को शिक्षा मंत्री व 
वित्त मंत्री की रिहायश के आगे रैलियां करके कांग्रेस सरकार की शिक्षा व लोक विरोधी नीतियों का पर्दाफाश किया जाएगा। 
इस मौके पर अध्यापक नेताओं ने जिला शिक्षा अफसर सर्व प्राइमरी को मिलकर यह चेतावनी दी कि स्कूलों में पहले से काम करते एस.एस.ए. रमसा अध्यापकों की जगह पर किसी और अध्यापक को ज्वाइन न करवाया जाए परंतु यदि फिर भी किसी अधिकारी द्वारा ऐसा गैर-कानूनी व धक्केशाही वाला बर्ताव करने की कोशिश की जाती है तो सांझे अध्यापक मोर्चे द्वारा इसका तीखा विरोध किया जाएगा। नए अध्यापक को पुराने काम करते अध्यापकोंं की जगह पर ज्वाइन नहीं करने दिया जाएगा।
 इस मौके  पर जुगराज टलेवाल, सुखदीप तपा, राजीव कुमार, तजिन्द्र तेजी, राकेश कुमार, मलकीत पत्ती उपस्थित थे। 

Vaneet