संघेड़ा गऊशाला के प्रमुख ने गुरुद्वारा के संत का पैसों के लालच में किया कत्ल

punjabkesari.in Tuesday, Dec 11, 2018 - 08:51 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): संघेड़ा गऊशाला के प्रमुख संत ने पैसों के लालच में अपने भाई व सेवादार के साथ मिलकर एक संत का कत्ल कर दिया।  कत्ल करके शव को गऊशाला में ही दबा दिया। जगराओं पुलिस ने एस.पी. रूपिन्द्र भारद्वाज के नेतृत्व में बरनाला पुलिस व मैजिस्ट्रेट की हाजिरी में आरोपी संत, उसके भाई व सेवादार की निशानदेही पर गांव रतना जिला लुधियाना टिब्बा गुरुद्वारा साहिब के प्रमुख अजायब सिंह का शव बरामद कर लिया। 

जिला जगराओं पुलिस के एस.पी. रूपिन्द्र भारद्वाज ने बताया कि 4 दिसम्बर को संघेड़ा गऊशाला के प्रमुख भोला सिंह का संत अजायब सिंह को फोन आया कि आप संघेड़ा गऊशाला आ जाओ आपको हमने कार सेवा देनी है। संत अजायब सिंह को लेने के लिए संत भोला सिंह ने अपने सेवादार दया सिंह को गांव रतना में भेज दिया। वह उनको गाड़ी में बैठाकर संघेड़ा गऊशाला में ले आया व एक कमरे में बंदी बना लिया। 

रात समय संत भोला सिंह, उसके भाई बलवीर सिंह बीरा व सेवादार दया सिंह ने उनसे पैसों की मांग की। जब उन्होंने कहा कि हमारे पास कुछ नहीं तो पहले संत अजायब सिंह को इन्होंने विषैला टीका लगा दिया। जब फिर भी इनकी मौत न हुई तो उनके सिर पर रॉड मारकर उनका कत्ल कर लिया। इसके बाद पहले से ही गऊशाला में खोदे गड्ढे में शव को फैंक दिया। 

swetha