ओमीक्रोन का खतरा, लोगों ने अभी तक नहीं लगवाई पहली डोज

punjabkesari.in Saturday, Dec 11, 2021 - 05:08 PM (IST)

संगरूर /बरनाला (विवेक सिंधवानी, रवि): कोरोना के नए वैरीएंट ओमीक्रोन का खतरा सिर पर मंडरा रहा है पर जिले में अभी तक 20 प्रतिशत लोगों ने पहली डोज और 57 प्रतिशत लोगों ने दूसरी डोज नहीं लगाई है। सेहत विभाग अभी कोरोना की पहली और दूसरी डोज में ही उलझा हुआ है, जबकि कोरोना के नए वैरीएंट को लेकर बूस्टर डोज की बात को सेहत विभाग के अधिकारी सिरे से नकार रहे हैं। सिवल सर्जन डा. जसवीर सिंह औलख का कहना है कि बूस्टर डोज के बारे केंद्र सरकार ने फैसला लेना है और अभी तक सरकार की तरफ से इस संबंधी कोई हिदायत नहीं आई है।

यह भी पढ़ेंः पंजाब में रेवेन्यू विभाग में चल रही हड़ताल खत्म, सोमवार से होंगे रूटीन काम

उनका कहना है कि अभी तो उनका मिशन पहली और दूसरी डोज लाने में ही लगा हुआ है। यदि हम पूरे जिले बरनाला की बात करें तो पहली डोज 80 प्रतिशत लोगों को लग चुकी है, जब कि दूसरी डोज 43 प्रतिशत लोगों को ही लगी है। माहिरों का कहना है कि मास्क और सामाजिक दूरी बनाए रखने पर ही ओमीकरोन के खतरे को कम किया जा सकता है। कोरोना महामारी की दूसरी लहर के बाद त्योहारी सीजन को लेकर जनता बाजारों में पहुंच कर खूब खरीददारी करने में जुटी है क्योंकि त्योहारों के बाद में विवाह का सीजन शुरू हो गया है।

यह भी पढ़ेंः हाईकोर्ट : जीवनसंगिनी की कॉल रिकार्डिंग करना पड़ सकता है भारी, जानें

इसमें एक-दो लोगों के चेहरों पर ही मास्क नजर आ रहा है और लोगों द्वारा सामाजिक दूरी के साथ-साथ सैनिटाइजेशन पर भी कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा। वहीं दुकानदारों की तरफ से भी जनता को न सैनिटाइजर उपलब्ध करवाया जा रहा है और न ही सामाजिक दूरी बनाने पर कोई जोर दिया जा रहा है। 

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News

Related News