मंदिर के नजदीक  शराब का ठेका खोलने का विरोध

punjabkesari.in Saturday, Sep 22, 2018 - 11:41 AM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी, गोयल): रेलवे स्टेशन समीप प्राचीन शिव मंदिर के नजदीक उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब एक दुकान पर शराब का ठेका खुल रहा था तो लोगों ने इसका विरोध करना शुरू कर दिया। लोगों द्वारा विरोध करने पर मसले को गर्माता देखकर पुलिस भी मौके पर पहुंच गई तथा स्थिति को संभालने की कोशिश की। लोगों के विरोध को देखते हुए एक बार तो वहां से ठेका बंद कर दिया गया।

क्रांतिकारी व्यापार मंडल के अध्यक्ष नीरज जिंदल ने कहा कि जिस जगह पर ठेका खोला जा रहा है वहां बिल्कुल सामने प्राचीन शिव मंदिर है। जब मंदिर में लोग प्रवेश करेंगे तो पहले शराब के ठेके के दर्शन होंगे, जिस कारण हमारी धर्म की आस्था आहत होती है। इस मंदिर में हजारों की संख्या में श्रद्धालु माथा टेक ने के लिए आते हैं। एक्साइज विभाग के मापदंडों के अनुसार भी ठेके  की दूरी 150 गज से दूर होनी चाहिए, जबकि जिस जगह पर ठेका खोला जा रहा हैउसकी दूरी 60-70 गज की ही होगी। 

शराब के ठेकेदार द्वारा ठेके को शिफ्ट किया जा रहा 
हम किसी भी कीमत पर इस शराब के ठेके को खुलने नहीं देंगे। जब इस संबंधी एक्साइज विभाग के ई.टी.ओ. नरेन्द्र कुमार से बातचीत की गई तो उन्होंने कहा कि शराब के ठेकेदार द्वारा इस ठेके को शिफ्ट किया जा रहा था।  
 

bharti