बताई दुकान से सामान न लाने पर डाक्टर ने किया आप्रेशन करने से मना

punjabkesari.in Sunday, Jul 15, 2018 - 11:16 AM (IST)

तपा मंडी(मेशी): सिविल अस्पताल में गत देर शाम व सुबह एक हड्डियों के डाक्टर की तरफ से अपने द्वारा बताई गई दुकान से ऑप्रेशन का सामान न लाने कारण आप्रेशन करने से मना कर देने पर मरीज के परिजनों द्वारा धरना लगाया गया। गुस्साए परिजनों ने पंजाब खेत मजदूर यूनियन के साथ अस्पताल में एस.एम.ओ. दफ्तर समक्ष धरना देकर नारेबाजी करनी शुरू कर दी। 

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन संपूरन सिंह निवासी भदौड़ के एक रिश्तेदार जगदेव सिंह निवासी बठिंडा ने बताया कि गत दिनों उनका मरीज सिविल अस्पताल में दाखिल हुआ था, जिस के सिर व टांग में गंभीर चोटें लगीं हुई थी। सिविल अस्पताल में तैनात हड्डियों के डाक्टर ने अस्पताल में सामान न होने के कारण आप्रेशन संबंधी सामान की एक पर्ची लिख कर दी और एक दुकान बताकर वहां से सामान लाने के लिए कहा। अस्पताल नजदीक उस दुकान पर सामान की कीमत करीब 15 हजार बताई गई, जब हमने डाक्टर की तरफ से बताई गई दुकान से सामान लेने की बजाय बठिंडा से सामान लाकर देने के लिए कहा तो डाक्टर ने आप्रेशन करने से जवाब दे दिया और मरीज को लेकर जाने के लिए कहा। उन्होंने आरोप लगाया कि उक्त डाक्टर की तरफ से उनसे पैसों की मांग भी की गई।

उन्होंने कहा कि यह सारा सामान हमें बाहर बहुत कम रेट पर मिल रहा था। हमारे मरीज की कोई संभाल नहीं की जा रही है और हम पंखा भी अपने घर से ही लेकर आए हैं। इस मौके पर गुरनाम सिंह भोतना ब्लाक प्रधान पंजाब खेत मजदूर यूनियन, मक्खन सिंह, सुखराज सिंह, सिकंदर सिंह, सोमनाथ कामरेड, भोला सिंह, जगह सिंह, भुपिन्द्र सिंह आदि मौजूद थे।इस मौके सिटी पुलिस इंचार्ज राम लुभाया ने अपनी टीम समेत पहुंचकर माहौल को शांत करवाया। धरनाकारियों ने कहा कि डाक्टर विरुद्ध कोई कार्रवाई न हुई तो इस मामले को बड़े स्तर पर लाया जाएगा। जब इस संबंधी सीनियर मैडीकल अफसर डाक्टर राज कुमार के साथ बात की तो उन्होंने कहा कि उक्त परिवार वालों ने मेरे साथ संपर्क किया था और मैंने उनको कहा कि इस का मेरे पास कोई हल नहीं है। आप इसकी शिकायत उच्चाधिकारियों को कर दो जबकि उक्त हड्डियों के डाक्टर ने अपने व्यवहार की माफी मांगी और पैसे मांगने की बात को झूठ बताया। 

swetha