घनी आबादी में बनी हड्डारोड़ी से परेशान लोगों ने किया रोड जाम

punjabkesari.in Saturday, Aug 18, 2018 - 12:52 PM (IST)

तपा मंडी (गर्ग, शाम, मेशी): माता दाती रोड पर घनी आबादी में बनी हड्डारोड़ी (जहां मृत जानवरों की हड्डियां फैंकी जाती हैं) से परेशान निवासियों ने सड़क पर हड्डियां फैं ककर रोड जाम करके प्रशासन खिलाफ रोष प्रकट किया। धरनाकारियों में पूर्व कौंसलर लंगर राम, बलौर सिंह,जग्गा सिंह आदि ने बताया कि घनी आबादी में हड्डारोड़ी होने के कारण यहां से बहुत बदबू आती है। कुत्ते हड्डियां मुंह में डाल कर घरों में फैंक देते हैं और रिश्तेदार भी उनके घरों में आने से गुरेज करते हैं। इस समस्या के हल के लिए नगर कौंसिल को कई बार कहा गया है परन्तु समस्या का समाधान न होने के कारण उन्हें जाम लगाना पड़ा और ठेकेदार की तरफ से लाए मृत पशुओं को भी नहीं उतरने दिया। उन्होंने बताया कि बस्ती में शिवजी का मंदिर बना हुआ है जहां भक्त पाठ-पूजा करते हैं और मंदिर के पास ही हड्डारोड़ी पड़ी होती है। उन्होंने प्रशासन को चेतावनी दी अगर इसका हल न किया तो बड़ा संघर्ष शुरू किया जाएगा जिसकी जिम्मेदारी प्रशासन की ही होगी। जिस जगह पर हड्डारोड़ी बनी हुई है उस के इर्द-गिर्द कम से कम 2 हजार की आबादी होगी जो नर्क भरी जिंदगी व्यतीत कर रहे हैं। 

लड़की देने से लोग करते हैं इंकार
धरनाकारियों ने बताया कि जब वे लड़के की शादी के लिए अपने रिश्तेदारों को कहते हैं तो वे यही बात बार-बार दोहराते हैं कि आपके घरों के पास हड्डरोड़ी होने के कारण लड़की का रिश्ता नहीं कर सकते अगर कभी बात बन जाती है तो वह घर के पास पड़ी हड्डारोड़ी व बदबू के कारण बिगड़ जाती है। 

भरोसा दिलाकर हटाया धरना
अमन-कानून की स्थिति बनाए रखने के लिए सिटी इंचार्ज तरसेम सिंह ने धरनाकारियों को भरोसा दिया कि वे जल्द ही शहर से बाहर इस हड्डारोड़ी के लिए जगह का इंतजाम कर रहे हैं।खबर लिखे जाने तक धरना जारी था। इस मौके गुरमीत सिंह,सोमा सिंह,तेजिन्दर सिंह,सोहण सिंह,करमजीत झलर,बिमला देवी,माया देवी,जसपाल कौर,वीरपाल कौर आदि उपस्थित थे।     

bharti