100 ग्राम चिट्टे, 200 ग्राम अफीम व अढ़ाई लाख रुपए की नकदी समेत 4 नशा तस्कर काबू

punjabkesari.in Sunday, Jul 21, 2019 - 09:15 AM (IST)

मालेरकोटला(जहूर/ शहाबूदीन): जिला पुलिस प्रमुख संगरूर डा. संदीप गर्ग के नेतृत्व में जिले अंदर नशे का धंधा करने वाले तस्करों के खिलाफ लगातार शुरू की गई मुहिम के तहत मालेरकोटला में से नशा खासकर चिट्टे के तस्करों का सफाया करने का मन बना बैठी मालेरकोटला पुलिस ने नशा तस्करों के खिलाफ शिकंजा कसते हुए आज एक खुफिया ऑप्रेशन दौरान इलाके के 4 चॢचत नशा तस्करों को काबू करके उनके कब्जे में से नशीले पदार्थों समेत अढ़ाई लाख रुपए की नकदी व 2 गाडिय़ां बरामद की हैं। 

एस.पी. मालेरकोटला मनजीत सिंह बराड़ तथा डी.एस.पी. मालेरकोटला सुमित सूद ने आज यहां सांझी प्रैस कान्फ्रैंस दौरान जानकारी देते हुए बताया कि मालेरकोटला थाना सिटी-1 के एस.एच.ओ. इंस्पैक्टर लखविंद्र सिंह तथा मालेरकोटला नार्कोटिक स्पैशल सैल के इंचार्ज एस.आई. सुखदेव सिंह विर्क ढींगी के नेतृत्व वाली पुलिस पार्टी की ओर से एक सांझा ऑप्रेशन चलाया गया। जिस दौरान एस.आई. सुखदेव सिंह विर्क ढींगी ने पुलिस पार्टी समेत स्थानीय पुल ड्रेन धूरी रोड पर स्पैशल नाका लगाया हुआ था। 

नाके दौरान मुखबिर ने पुलिस को सूचना दी कि 4 नशा तस्कर गाड़ी में सवार होकर इसी रास्ते मालेरकोटला में नशा बेचने के लिए आ रहे हैं। सूचना मिलते ही पुलिस ने  मुस्तैदी के साथ वाहनों की चैकिंग शुरू की। चैकिंग दौरान पुलिस पार्टी ने जब गांव माणकमाजरा साइड की ओर से आती एक गाड़ी नं.-पी.बी.13ए पी. 3853 को रोक कर चैकिंग की तो गाड़ी में सवार 4 व्यक्तियों हरविंद्र सिंह उर्फ गोगा पुत्र रूप सिंह माणकमाजरा रोड मालेरकोटला, बेअंत सिंह, अमनदीप सिंह तथा मनप्रीत सिंह की ली गई तलाशी दौरान उनके कब्जे में से 100 ग्राम चिट्टा (हैरोइन), 200 ग्राम अफीम तथा 2 लाख 50 हजार 850 रुपए की ड्रग मनी बरामद हुई। 

एस.पी. बराड़ ने बताया कि आरोपी मनप्रीत सिंह से पूछताछ दौरान नशों की तस्करी में इस्तेमाल की जाती गाड़ी भी बरामद की गई है। आरोपियों के खिलाफ एन.डी.पी.एस. एक्ट अधीन मामला दर्ज करके आज इन सभी को मालेरकोटला अदालत में पेश किया गया। बराड़ ने बताया कि नशों की सप्लाई लाइन को तोडऩे के लिए इन आरोपियों का पुलिस रिमांड लेकर पूछताछ की जाएगी और इन नशा तस्करों की जांच-पड़ताल करके इनकी ओर से बनाई गई सारी जायदाद जब्त की जाएगी। एस.पी. बराड़ ने कहा कि मालेरकोटला को नशा मुक्त बनाने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है और नशा तस्करों की लिस्ट तैयार करके पूरी तरह शिकंजा कस दिया गया है।  किसी भी नशा तस्कर को बख्शा नहीं जाएगा चाहे वह कितनी भी ऊंची पहुंच रखने वाला व्यक्ति ही क्यों न हो। इस मौके पर एस.पी. मनजीत सिंह बराड़ के साथ डी.एस.पी. मालेरकोटला सुमित सूद, डी.एस.पी. अमरगढ़ सुबेग सिंह, मालेरकोटला थाना सिटी-1 के एस.एच.ओ. लखविंद्र सिंह, थाना सिटी-2 के एस.एच.ओ. दीपइंद्र सिंह जेजी, नार्कोटिक सैल के इंचार्ज एस.आई. सुखदेव सिंह विर्क ढींगी भी उपस्थित थे।

swetha