संगरूर पुलिस ने लूटपाट करने वाले गैंग का किया पर्दाफाश

punjabkesari.in Saturday, Dec 01, 2018 - 09:00 AM (IST)

संगरूर(बेदी, हरजिन्दर): गांव माणकी में को-आप्रेटिव सोसायटी के वर्करों से हुई पौने 12 लाख रुपए की लूट के मामले को सुलझाते जिला पुलिस संगरूर ने लूटपाट करने वाले एक गैंग को काबू करके लूटी हुई रकम को बरामद करने में सफलता हासिल की है। 

इस संबंधी एस.एस.पी. संगरूर डा. संदीप गर्ग ने पुलिस लाइन में प्रैस कांफ्रैंस दौरान जानकारी देते बताया कि 26 नवम्बर को गांव माणकी में 2 अज्ञात मोटरसाइकिल सवार नौजवानों ने गांव की को-आप्रेटिव सोसायटी के कर्मचारियों से 11 लाख 87 हजार 900 रुपए की लूट की थी जिस संबंधी जिला पुलिस संगरूर ने 4 दिनों के अंदर-अंदर ही इस लूट का पर्दाफाश करते आरोपियों को हथियारों और लूटी हुई रकम सहित गिरफ्तार किया है।

डा. गर्ग ने बताया कि उक्त वारदात को लेकर गुरमीत सिंह एस.एस.पी. और जगजीत सिंह सरोआ एस.पी. ऑप्रेशन, जोगीराज डी.एस.पी. मालेरकोटला, परमिन्दर सिंह मुख्य थाना अफसर संदौड़, दलजीत सिंह विर्क इंचार्ज सी.आई.ए. स्टाफ के नेतृत्व में अलग-अलग टीमें बनाकर पूरी मुस्तैदी के साथ आरोपियों की तलाश की जा रही है और एक मुखबिर की सूचना मिलने पर 9 सदस्यीय लुटेरा गिरोह को गांव कुठाला के बेआबाद शैलर में से हथियारों व नकदी सहित गिरफ्तार किया गया। 

21 वर्षीय लवप्रीत था गैंग का प्रमुख

एस.एस.पी. डा. संदीप गर्ग ने बताया कि इस गैंग में लवप्रीत सिंह पुत्र सरबजीत सिंह, नरिन्दर सिंह पुत्र करमजीत सिंह, सुलतान मोहम्मद पुत्र मोहम्मद हमीद, बलविन्दर सिंह पुत्र जगजीत सिंह, अमनदीप सिंह पुत्र गुरमीत सिंह, फरियाद अली पुत्र मोहम्मद हफीज, दर्शन सिंह पुत्र महेन्दर सिंह, भुपिन्दर सिंह पुत्र नाहर सिंह और बख्शीश सिंह पुत्र बुद्ध राम शामिल थे और 21 वर्षीय लवप्रीत सिंह इनका प्रमुख है। डा. गर्ग ने बताया कि गैंग के आरोपियों में से 2 की उम्र 40 वर्ष के करीब और बाकी 20 से 25 वर्ष के मध्य हैं। 

और वारदातों को भी दे चुके थे अंजाम 
प्रैस कांफ्रैंस दौरान एस.एस.पी. गर्ग ने खुलासा करते उक्त गैंग बारे बताया कि यह गैंग पहले भी जिले के कस्बे कातरों रोड शेरपुर से 1 अक्तूबर को पिस्तौल के बल पर 16 हजार रुपए छीन कर ले गया था और 23 अगस्त को इन्होंने गांव फरवाही में शराब के ठेके के कारिन्दे को गोली मार कर चार-पांच हजार रुपए छीने थे और 22 अगस्त को ही पैट्रोल पंप महरेना खुर्द से 4200 रुपए छीनकर ले गए थे। डा. गर्ग ने बताया कि अब इन्होंने गांव माणकी में बड़ी घटना को अंजाम दिया था। 

वारदात में प्रयोग किए हथियार, वाहन व रुपए किए बरामद
आरोपियों से पुलिस ने 3 पिस्तौल देसी 315 बोर, 6 रौंद जिंदा 315 बोर, 2 मोटरसाइकिल, 2 रॉड, 2 कृपाणें और लूटी रकम बरामद की है। डा. गर्ग ने बताया कि उक्त गैंग के 2 सदस्यों लवप्रीत सिंह और बलविन्दर सिंह के खिलाफ पहले भी लड़ाई और शराब का मुकद्दमा दर्ज है। 

लालच और नशे की पूर्ति के लिए की थी लूटपाट 
डा. गर्ग ने बताया कि उक्त गैंग के मैंबर पैसों के लालच और नशों की पूर्ति के लिए लूटपाट की वारदातें करते थे उन्होंने बताया कि पूछताछ दौरान सामने आया है कि बरामद पिस्तौल इन्होंने यू.पी. से खरीदे थे। 

swetha