पावरकॉम के पेंशनरों ने बिजली बिल 2022 का किया विरोध, फूंकी कॉपियां

punjabkesari.in Tuesday, Aug 09, 2022 - 11:00 AM (IST)

मलेरकोटला (जहूर/शहाबूदीन): पावरकॉम व ट्रांसकाम के सेवा-मुक्त कामगारों की सर्व-सांझी संगठन पेंशनर्ज एसोसिएशन मंडल मालेरकोटला के सदस्यों की महीनावार बैठक साथी जरनैल सिंह मंडल प्रधान की अध्यक्षता में हुई। प्रैस सचिव करनैल सिंह भट्टिया ने जानकारी देते हुए बताया कि बैठक उपरांत केंद्र सरकार की ओर से लाए जा रहे बिजली बिल 2022 का डटकर विरोध करते, बिल की कापियां फूंकी गई। रोष प्रदर्शन को अन्य के अतिरिक्त सर्कल कमेटी के प्रधान प्यारा लाल, गोबिंद कांत, परमजीत शर्मा, सुखविन्दर सिंह व मिर्जा सिंह ने संबोधित किया।

वक्ताओं ने केंद्र सरकार को चेतावनी दी कि यदि बिजली बिल 2022 को रद्द न किया गया तो संगठन समाज के ओर वर्गों के साथ मिलकर तीखा संघर्ष करेगी। इसके अलावा पंजाब सरकार से भी मांग की गई कि पंजाब के कर्मचारियों और सेवा-मुक्त कर्मचारियों के लंबे समय से पैंडिंग मसले, जैसे कि पे-सकेलों की त्रुटियां, कैशलैस स्कीम, डी.ए. की पैंडिंग किश्तें तुरंत जारी करने, पहल के आधार पर हल किए जाएं। इन मसलों को अनदेखा करने खिलाफ कर्मचारियों में रोष पाया जा रहा है।

इसके अलावा आज की बैठक में एक और प्रस्ताव के द्वारा मांग की गई कि रिटायर्ड कर्मचारियों के आर.पी.पी.ओ. के लगभग 5000 केस पैंशन सैक्शन पटियाला के कार्यालय में लटके पड़े हैं। इसी तरह ए.ओ. फील्ड पटियाला के कार्यालय का व्यवहार रिटायर्ड कर्मचारियों केस चैक करने संबंधी संजीदा नहीं है। इन मांगों को हल कराने के लिए चेयरमैन बिजली बोर्ड से पुरज़ोर मांग की गई कि उपरोक्त मसले जल्दी से जल्दी हल किए जाएं।

अपने शहर की खबरें Whatsapp पर पढ़ने के लिए Click Here

पंजाब की खबरें Instagram पर पढ़ने के लिए हमें Join करें Click Here

अपने शहर की और खबरें जानने के लिए Like करें हमारा Facebook Page Click Here

 


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Kalash

Recommended News