दस्तावेजों की कमी के चलते धारा 207 तहत 10 प्राइवेट बसें की बंद

punjabkesari.in Friday, Dec 14, 2018 - 09:54 AM (IST)

संगरूर (बेदी, बावा, हरजिन्दर): स्टेज कैरिज अधीन प्राइवेट आप्रेटरों की बसों के दस्तावेज की संगरूर और बरनाला में सचिव रीजनल ट्रांसपोर्ट अथॉरिटी करनबीर सिंह छीना ने अचानक जांच (चैकिंग) की। 

छीना ने बताया कि विभिन्न प्राइवेट बसों की जांच (चैकिंग) दौरान संगरूर में 5 और बरनाला में 5 बसों के दस्तावेजों में कमी मिलने पर चालान किए गए और मोटर व्हीकल एक्ट 207 तहत बस स्टैंड संगरूर और बरनाला पी.आर.टी.सी. वर्कशाप में बसें बंद की गई।करनबीर सिंह छीना ने बताया कि बंद की प्राइवेट बसों को सरकार की हिदायतानुसार जुर्माना वसूल कर छोड़ा जाएगा, ताकि भविष्य में कोई भी वाहन चालक यातायात नियमों का उल्लंघन न करे। उन्होंने बताया कि यातायात नियमों को पारदर्शी बनाने के लिए दस्तावेज की जांच, बस चालक और कंडक्टर के लाइसैंस की अचानक जांच की जाएगी। 

उन्होंने बसों, कारों ट्रक आप्रेटरों के मालिकों को अपने वाहनों के दस्तावेज पूरे रखने की अपील की। उन्होंने समूह वाहन चालकों को नशा न करके वाहन चलाने के लिए निर्देश जारी किए, ताकि वाहन चलाते समय कोई भी असुखद घटना न घट सके। उन्होंने कहा कि आगामी धुंध के मौसम को ध्यान में रख कर हर वाहन चालक अपनी गाड़ी के आगे और पीछे रिफ्लैक्टर अवश्य लगाए। 

Vatika