विकास टैक्स और डोप टैस्ट के विरोध में किया झंडा मार्च

punjabkesari.in Friday, Jul 20, 2018 - 01:05 PM (IST)

बरनाला (विवेक सिंधवानी,गोयल): पंजाब स्टेट मिनिस्टीरियल सर्विसीज यूनियन पंजाब के राज्य कमेटी के आमंत्रण पर डोप टैस्ट और विकास रा’य टैक्स केविरोध में आज जिला स्तर पर काली झंडियां लगाकर नछत्तर सिंह भाईरूपा के नेतृत्व में झंडा मार्च किया गया।

इस दौरान मिनिस्टीरियल यूनियन के जिला प्रधान तरसेम सिंह भट्ठल, डी.सी. दफ्तर यूनियन प्रधान कमलजीत साद, खजाना दफ्तर के बलवंत सिंह भुल्लर, इकबाल सिंह, गुरप्रीत सिंह, जगतार सिंह, हैल्थ विभाग के प्रधान मनदीप सिंह, शिक्षा विभाग के रविंद्र शर्मा, वाटर सप्लाई विभाग से अर्शप्रीत सिंह, फूड सप्लाई विभाग के तरनप्रीत सिंह सुपरिंटैंडैंट, एक्साइज विभाग के जगसीर सिंह, पी. डब्लयू. डी. से बलविंद्र सिंह, बहादर सिंह आदि विभाग के कर्मचारियों नेताओं ने इसके विरोध में कहा कि कर्मचारियों पर पहले ही इंकम टैक्स, टोल टैक्स, रोड टैक्स, गौ सैस, जी.एस.टी., हाऊस रैंट, प्रतिदिन बिजली दरों में होती वृद्धि का बोझ, डीजल पैट्रोल की कीमतें जी.एस.टी. के अंडर न करना आदि का बोझ है। 

सरकार द्वारा कर्मचारियों को मिल रही सुविधाएं जैसे डी.ए., पे-कमीशन, 4/9/14 तरक्की का लाभ भी पिछले 4/2016 से कर्मचारियों को नसीब नहीं हुआ बल्कि अब सरकार ने मुगल राज की तरह एक अन्य टैक्स विकास के नाम पर लगा दिया है, अगर यह 200 रुपए का विकास टैक्स वापस न लिया तो आने वाले समय में रा’य कमेटी सख्त संघर्ष का ऐलान करेगी। डोप टैक्स के नाम पर पंजाब के समूह विभागों के कर्मचारियों को बदनाम किया जा रहा है जबकि तस्कर खुलेआम चैलेंज कर रहे हैंऔर अपना धंधा दिन-प्रतिदिन बढ़ा रहे हैं।  इस झंडा मार्च में जिला भलाई विभाग द्वारा जसवीर सिंह, जिला चुनाव दफ्तर द्वारा गुरदीप सिंह, आंकड़ा विभाग के रछपाल सिंह, सामाजिक सुरक्षा विभाग के रणजीत सिंह, शिक्षा विभाग के अवतार सिंह, गगनप्रीत सिंह, जसकरन सिंह, जसदीप सिंह, राहुल, मनदीप शर्मा आदि मौजूद थे। जिले के  समूह विभागों के क्लैरिकल कर्मियों ने सैक्रेटरिएट और रा’य कमेटी का संपूर्ण साथ देने का भरोसा दिया व चेतावनी दी कि सरकार ने अगर विकास टैक्स व डोप टैस्ट वापस न लिए तो संघर्ष और तीव्र किया जाएगा।  

Punjab Kesari