सरकार व टोल प्लाजा प्रबंधकों के खिलाफ की नारेबाजी

punjabkesari.in Monday, May 21, 2018 - 12:03 PM (IST)

भवानीगढ़ (अत्तरी,सोढी,विकास): संगरूर-पटियाला मुख्य मार्ग पर गांव कालाझाड़ में लगे टोल प्लाजा पर इलाके के लोगों ने धरना लगाकर सरकार व टोल प्लाजा प्रबंधकों के खिलाफ नारेबाजी की। पार्टी के सीनियर नेता कामरेड भूप चंद चन्नो ने कहा कि केंद्र व राज्य सरकारों की गलत नीतियों के कारण आज पंजाब के कोने-कोने पर टोल प्लाजा लगाकर जनता की लूट की जा रही है। उन्होंने कहा कि जब एक व्यक्ति कोई वाहन खरीदता है तो उस समय वह उसकी कीमत अनुसार रोड टैक्स भी भरता है, परंतु यह टोल प्लाजा लगाकर लोगों की दोहरी लूट की जा रही है। 

उन्होंने कहा कि टोल प्लाजा के नाम पर वास्तव में सरकारों ने अपना ही खजाना भरा है। सरकार ने कंपनियों के साथ मिलकर अंग्रेजों व मुगलों वाले जजिया टैक्स के काऊंटर खोल दिए हैं। इस लूट से बचने के लिए लोग अपनी गाडिय़ां नजदीकी गांवों की सड़कों से ले जाने को मजबूर हैं, परंतु भारी गिनती में जाते वाहनों के कारण इन ङ्क्षलक सड़कों पर भी रोजाना एक्सीडैंट हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि इलाके के लोगों को जब भी कहीं जाना होता है तो टोल टैक्स देना पड़ता है। उन्होंने मांग की कि 4 गांवों सहित इलाके के दूसरे गांवों को भी इस टोल से छूट दी जाए।

उन्होंने ताडऩा की कि यदि उनकी मांग की ओर कोई ध्यान न दिया तो वे मुख्य सड़क पर आवाजाही ठप्प करने को मजबूर होंगे। इस मौके पर भारतीय किसान यूनियन के अजैब सिंह लक्खेवाल, गुरमीत सिंह कालाझाड़, का. बंत सिंह नमोल, राम सिंह सोहियां, भरभूर सिंह दुगां, जगरूप सिंह, अवतार सिंह, हरबंस सिंह व मनजीत सिंह घराचो भी उपस्थित थे।

Punjab Kesari